जींद हिसार

हरियाणा में 1 मार्च से दूध 100 रुपए लीटर बिकेगा, खाप पंचायतों ने किया फैंसला

नारनौंद,
किसान आंदोलन के चलते सतरोल खाप और कंडेला खाप ने एक मार्च से दूध का रेट 100 रुपए प्रति किलो करने का निर्णय लिया है। किसानों के समर्थन में नारनौंद में सतरोल खाप तथा जींद जिले में शहापुर गांव में कंडेला खाप ने 1 मार्च से दूध 100 रूपये प्रति किलो के हिसाब से बेचने का निर्णय लिया है। नारनौंद के दादा देवराज धर्मशाला में सतरोल खाप की बैठक में यह फैसला लिया गया।

जानकारी देते हुए सतरोल खाप के प्रधान रामनिवास लोहान व प्रवक्ता फुल कुमार ने बताया कि किसानों के समर्थन में यह फैसला लिया गया है। उन्होंने कहा कि सरकार तीन महीने हो गए टस से मस नहीं हो रही। किसानों को आंदोलन करते हुए 3 महीने से ज्यादा का समय हो गया है। वहीं कंडेला खाप ने साफ किया कि यदि किसी ने 100 रुपए प्रति किलो से कम रेट पर दूध बेचा तो उस पर 11000 रुपए जुर्माना लगाया जायेगा।

उन्होंने बताया कि आज सतरोल खाप ने यह फैसला लिया है कि डेरी और दूध के केंद्रों को किसान 100 रुपय प्रति किलो दूध देंगे। वहीं गरीब आदमी व आपस में दूध देने पर कोई भी पाबंदी नहीं लगाई गई हैं। बता दें कि सतरोल खाप एक बड़ी खाप है और किसानों के समर्थन में पहले भी कई फैसले ले चुकी है।

Related posts

किसान सभा 6 को बजट की प्रतियां फूंकेगी

15 माह का बच्चा गिरा बोरवेल में, पुलिस जुटी राहत व बचाव कार्य में, नजीब को बचाने के लिए ग्रामीण जुटे

अखिल भारतीय सेवा संघ के अध्यक्ष विनोद गोयल के जन्मदिन पर लगाया फ्री हेल्थ चैकअप कैंप