फतेहाबाद

कोरोना से व्यक्ति की मौत, अंतिम संस्कार पर लोगों का विरोध

फतेहाबाद (साहिल रुखाया)
शहर के अशोक नगर में गत सांय कोरोना पॉजिटिव मिले व्यक्ति ने आज दम तोड़ दिया। फतेहाबाद जिला में कोरोना से मौत का यह पहला मामला है। व्यक्ति को और भी कई तरह की बीमारियां थी, जिसके चलते उसकी मौत हुई। मृतक अंतिम संस्कार आज पूरी तैयारी के साथ प्रशासन की निगरानी में हिसार रोड पर सेक्टर के खाली प्लाट में किया गया। हालांकि इस दौरान आसपास ढाणियों में रहने वाले लोगों को जब इसकी सूचना मिली तो उन्होंने मौके पर पहुंचकर विरोध शुरू कर दिया।

उधर भूना क्षेत्र में भी आज चार पॉजिटिव केस मिले हैं। अशोक नगर के व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद प्राइवेट हस्पतालों के लिए भी बड़ी मुसीबत पैदा हो गई है। शहर में हड़कंप की स्थिति है। व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से पहले उसे अन्य बीमारियों के चलते शहर के चार-पांच निजी अस्पतालों में दाखिल करवाया गया था। प्रशासन ने अब उन सभी अस्पतालों को सैनिटाइज करवाया है और अस्पताल के स्टाफ और मरीज के कंटेक्ट में आए लोगों की स्क्रीनिंग शुरू कर दी है।

डिप्टी सीएमओ डॉ.हनुमान सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि कल रात को अशोक नगर का 58 वर्षीय मरीज पॉजिटिव मिला था। उन्होंने बताया कि सांस लेने में दिक्कत थी और शहर के निजी अस्पतालों में ले जाया गया, जहां उसे अग्रोहा मेडिकल रेफर कर दिया गया था। पता चला है कि वह हृदय रोगी भी था और हिसार के निजी अस्पताल से उसका इलाज जारी था। अग्रोहा मेडिकल में उसे आईसीयू पर रखा गया और वेंटिलेटर पर भी रखा गया। इतने में उसकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई। 12 बजे के करीब उसने दम तोड़ दिया।

उन्होंने बताया कि इसके बाद शव को फतेहाबाद लाया गया और प्रशासन के आदेश पर पूरे नियमों के तहत आज हिसार रोड पर शव का अंतिम संस्कार करवाया गया है। इस दौरान आसपास रहने वाले लोगों ने संस्कार को यहां से दूर करवाए जाने की बात कही और रोष जताना शुरू कर दिया। उन्होंने कहा कि यहां के क्षेत्र को खतरे में डाल दिया गया है। इस पर डॉ.हनुमान सिंह ने सभी को समझाया कि आग में जलने के बाद वायरस खत्म हो जाता है।

डॉ.हनुमान सिंह ने बताया कि जिन अस्पतालों में मरीज को ले जाया गया था, वहां उसके संपर्क में आए स्टाफ या लोगों की स्क्रीनिंग की जा रही है और अस्पतालों को भी सैनिटाइज किया जा रहा है।

Related posts

फतेहाबाद जिला के कोने-कोने में पहुंच रहा जिला सूचना एवं जनसंपर्क विभाग का जागरूकता वाहन

पिस्तोल की नोंक पर 15.58 लाख रुपए की लूट

Jeewan Aadhar Editor Desk

सेल्फी को बनाया ठगी का सहारा, कई लोगों से ठग लिए लाखों रुपए—गिरफ्तार