हिसार

सीवर लाइन धंसने से दूसरी बार गिरी रेलवे की दीवार

आदमपुर (अग्रवाल)
आदमपुर मेन बाजार व रेलवे स्टेशन के पीछे गली में सीवर की पाइप लाइन डेमेज होने से पिछले कई माह से जहां लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं रविवार को बरसात के चलते दूसरी बार रेलवे की दीवार गिर गई। इससे पहले भी करीब 2 माह पहले कुछ दूरी पर रेलवे की यह दीवार गिर गई थी।

यहां के निवासियों ने लाइन डेमेज होने की शिकायत मुख्यमंत्री मनोहर लाल के पास भेजी हुई है। आदमपुर के सरपंच सुभाष अग्रवाल, समाजसेवी संजय कुमार सोनी, अनिल बंसल, नरेश कुमार, नरेश लोहिया, हरिश बंसल, राकेश, महेंद्र व सुरेश आदि ने बताया कि रेलवे रोड पर करीब 35-40 साल पहले मेन सीवर की लाइन बिछाई गई थी जो जगह-जगह से लीकेज व धंस गई है। सीवर की पाइप लाइन करीब 350-400 मीटर लंबी है। यह मैन सीवर लाइन होने के कारण अनके कालोनियों की सीवर लाइनों से जुड़ी हुई है। लाइन धंसने के कारण गंदे पानी की निकासी के लिए विभाग ने वैकल्पिक व्यवस्था कर रखी है।

लोगों का कहना है कि इसके लिए जन स्वास्थ्य एवं आभियांत्रिकी विभाग के अधिकारी कई बार मौके का मुआयना कर चुके है। लाइन धंसी होने के कारण रेलवे की बार-बार दीवार गिर रही है। लोगों का कहना है कि सरकार व विभाग के अधिकारी आंखें मूंद कर सो रहे है और किसी बड़े हादसे के इंतजार में है।

Related posts

बिना सफाई किए महावीर कालोनी जलघर में छोड़ा पानी, लोगों के स्वास्थ्य से हो रहा खिलवाड़ : हिन्दुस्तानी

जेल में कैदियों ने मनाया हैप्पी न्यू ईयर

18 मई 2018 को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम