हिसार

हिसार में गैंगवार के चलते मुकेश सैनी की हत्या—सामने आया बड़ा कारण

हिसार,
बड़वाली ढाणी स्थित मंदिर के सामने दिनदहाड़े हिस्ट्रीशीटर 35 वर्षीय मुकेश सैनी उर्फ प्रधान काे बाइक सवार तीन बदमाशाें ने गाेलियाें से भून डाला। पुरानी सब्जी मंडी चौकी से करीब 400 मीटर दूर वारदात से सहमे दुकानदार दुकानाें के शटर डाउन कर गायब हाे गए। गलियाें में सन्नाटा पसर गया था। जब पुलिस पहुंची ताे लाेग इकट्ठा हाेने लगे।

बता दें कि इस वारदात के तार फरवरी 2018 में हुए जय प्रकाश उर्फ जैकी मर्डर केस से जुड़े हुए हैं। इस मामले में मुकेश उर्फ प्रधान गवाह था। दिसंबर 2019 में मुकेश उर्फ प्रधान इत्यादि ने जैकी की हत्या का बदला लेने के लिए हत्याराेपी सुनील उर्फ पाेली सैनी और गुलशन सैनी पर गाेलियां चलाकर हत्या का प्रयास किया था। तभी से पोली सैनी पक्ष बदला लेने की फिराक में था। पोली को जैकी ने थप्पड़ मारा था, जिसके चलते उसकी हत्या की गई थी।

लंबे समय से दाेनाें गिराेह में वर्चस्व और बदला लेने के लिए गैंगवार चल रही है। अब जैकी गुट के मुकेश उर्फ प्रधान काे जान से हाथ धाेना पड़ा है। पुलिस की प्राथमिक जांच में सामने आया कि वारदात गैंगवार में हुई है। 15 गाेलियां चली हैं, जिनके खाेल के अलावा तीन जिंदा कारतूस भी माैके से मिले।

वारदात स्थल के पास माैजूद लाेगाें की मानें ताे महाबीर काॅलाेनी की ओर से स्कूटी पर मुकेश उर्फ प्रधान सब्जी मंडी चाैक की तरफ जा रहा था। उसका बाइक सवार तीन बदमाश पीछा कर रहे थे। मंदिर के सामने पहुंचते ही बदमाशाें ने उसके ऊपर गाेलियां चला दीं। जैसे ही गाेलियां लगीं वह स्कूटी सहित गिर गया। जान बचाने के लिए एक गली की तरफ दाैड़ा। पर, बदमाशाें ने पीछे दाैड़कर गाेलियां चला दीं।

गाेली लगते ही चंद कदम पर गिर गया। इसके बाद घेरकर ताबड़ताेड़ गाेलियां चलाकर हत्या कर फरार हाे गए। प्रधान के माथे और आंख के अलावा शरीर के अन्य हिस्साें में करीब 8 से 10 गाेलियां लगने का अंदेशा है। पाेस्टमार्टम में सही संख्या का पता चल पाएगा। पुलिस एरिया में सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। पुलिस की मानें तो मुकेश पर 15 से ज्यादा मामले दर्ज हैं।

मुकेश के पिता औमप्रकाश ने पुलिस को दिए बयान में बताया कि उसके दाे बेटे हैं जिनमें छाेटा मुकेश सैनी उर्फ प्रधान अपने बच्चाें के साथ सैनियान माेहल्ला में रह रहा था। वह अपने चाचा की स्कूटी लेकर महाबीर काॅलाेनी गया था। वहां से वापस लाैट रहा था। मैं और रिश्तेदार का बेटा अभिषेक उर्फ भारत बड़वाली ढाणी मंदिर के पास खड़े थे।

तभी दाे-तीन बाइक पर 6-7 बदमाश आए थे। उनमें सुनील उर्फ पाेली सैनी, गुलशन उर्फ गाेल्डी, बलराम उर्फ लाफड़ सहित अन्य बदमाश शामिल थे। उन्हाेंने स्कूटी सवार प्रधान पर गाेलियां चला दीं। इसके बाद ताबड़ताेड़ गाेलियां चलाकर मार डाला। अभिषेक ने शाेर मचाया ताे बदमाश वहां से फरार हाे गए थे। उक्त तीनाें से प्रधान का विवाद हुआ था। उसी रंजिश में वारदात हुई है।

गंगाराम पूनिया, एसपी ने कहा कि हत्याराेपियाें की धरपकड़ के लिए स्पेशल टीमें जुटी हुई हैं। अपराधियाें की पहचान हुई है। प्रारंभिक जांच में पुरानी रंजिश के चलते वारदात हाेने की बात सामने आई है। बाकी आराेपियाें काे पकड़ने पर सच्चाई सामने आएगी।

Related posts

अधीक्षक अभियंता को गुमराह कर रहे कार्यकारी अभियंता : यूनियन

डंपिंग स्टेशन हटाने सहित अन्य मांगों को लेकर राजेश हिन्दुस्तान ने लिखे सी.एम., गृहमंत्री व प्रशासन को पत्र

Jeewan Aadhar Editor Desk

कांग्रेस की रैली से बदला माहौल, आदमपुर विधानसभा में चली परिवर्तन की लहर—प्रदीप बैनीवाल