हिसार

ट्रैड यूनियनों से जुड़े सरकारी कर्मचारियों को नहीं कोरोना महामारी का भय, पुलिस भी भूली चालान काटना

आदमपुर(अग्रवाल)
सीटू से संबंधित विभिन्न ट्रैड यूनियनों ने रविवार को देशव्यापी सत्याग्रह और जेल भरो आंदोलन में बढ़-चढक़र भाग लिया। सबसे पहले हुडा पार्क में विभिन्न यूनियन के सदस्यों ने बैठक की। बैठक की अध्यक्षता आदमपुर सर्वकर्मचारी संघ के प्रधान रामसूरत ने की जबकि संचालन दीनदयाल शर्मा ने किया।

इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग सहित इन सरकारी कर्मचारियों ने स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइन को तार—तार कर दिया। इतना ही नहीं कई कर्मचारियों ने तो मास्क लगाने से परहेज रखा। वैसे आदमपुर पुलिस प्रशासन अलग—अलग जगहों पर जाकर मास्क न लगाने पर 500 रुपए का चलान काट रहा है, लेकिन सरकार के इन कर्मचारियों ने बैठक के बाद थाने में पहुंचकर गिरफ्तारियां भी दी, लेकिन चालान एक का भी नहीं कटा।

यूनियन नेताओं का दावा है कि 87 सदस्यों ने थाने में पहुंचकर अपनी गिरफ्तारी दी और धरना-प्रदर्शन कर सरकार के खिलाफ रोष जताया। लेकिन सरकार के ये कर्मचारी भूल गए कि कोरोना का वायरस नहीं देखता कि ये अपने हक के लिए एकत्रित हुए है। वायरस ये भी नहीं देखता कि ये सरकार के कर्मचारी है। कोरोना वायरस को बस सेफ्टी से रोका जा सकता है। इसलिए आंदोलन चलाने वाले नेताओं को सेफ्टी पर भी ध्यान देना चाहिए ताकि उनका आंदोलन समाज के घातक साबित ना हो।

Related posts

दिव्यांग पुर्नवास एवं स्वास्थ्य केंद्र में सात मरीजों के आंखों के आप्रेशन हुए

शिक्षा मंत्री को काले झंडे दिखाने पहुंची पी.टी.आई. अध्यापकों की पुलिस के साथ हाथापाई

Jeewan Aadhar Editor Desk

पालिका कर्मचारियों ने काम का बहिष्कार करके दिया धरना