हिसार

एलिमेंटरी स्कूल हैडमास्टरों ने शिक्षामंत्री को मांग पत्र सौंपा

हिसार,
एलिमेंटरी स्कूल हैडमास्टर एसोसिएशन का शिष्टमंडल अपनी मांगों के समर्थन में एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष दलबीर मलिक के नेतृत्व में 16 जिलों के सैंकड़ों पदाधिकारियों की उपस्थिति में शिक्षामंत्री से महेन्द्रगढ़ में मिला और मांगों पर विस्तार से बातचीत की तदुपरांत मांगपत्र सौपा। शिक्षा मंत्री ने एसोसिएशन की मांग को जायज मानते हुए इस पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करने का आश्वासन दिया।
एसोसिएशन के जिला प्रधान सुभाष मांझू ने बताया कि शिक्षामंत्री के साथ बड़े सौहार्दपूर्ण वातावरण में एलिमेंटरी स्कूल हैडमास्टरों की मुख्य मांगों पर विस्तार से बातचीत हुई।

मुख्य मांगों में प्रथम मांग यह है कि प्रदेश में पंजाब फाइनेंशियल रुल्स के अनुसार सभी आहरण-वितरण अधिकारी द्वितीय श्रेणी में हैं परंतु केवल मात्र एलिमेंटरी स्कूल हैडमास्टर आहरण वितरण अधिकारी होते हुए भी तृतीय श्रेणी में हैं। स्कूल प्राध्यापक और एलिमेंटरी स्कूल हैडमास्टर समान ग्रेड पे में होते हुए भी स्कूल प्राध्यापकों को द्वितीय श्रेणी का दर्जा मिला हुआ है और यहां भी एलिमेंटरी स्कूल हैडमास्टरों के साथ अन्याय हो रहा है क्योंकि एलिमेंटरी स्कूल हैडमास्टर तृतीय श्रेणी में हैं। एसोसिएशन ने शिक्षामंत्री से पुरजोर मांग की है कि एलिमेंटरी स्कूल हैडमास्टरों को द्वितीय श्रेणी का दर्जा दिया जाए।

दूसरी मांग यह है कि हाई स्कूल व वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में एलिमेंटरी स्कूल हैडमास्टरों के स्वीकृत पदों को आगामी होने वाले तबादलों में कैप्ट वेकेंट न रखा जाए। ऐसा करने से जो एलिमेंटरी स्कूल हैडमास्टर 250-300 किलोमीटर नौकरी करने पर विवश हैं, वे एलिमेंटरी स्कूल हैडमास्टर आसानी से अपने गृह जिलों में स्थानांतरित हो जाएंगे।

सुभाष मांझू के अनुसार शिक्षामंत्री ने दोनों मांगों को जायज बताते हुए एसोसिएशन को जून मास में ही चंडीगढ अपने कार्यालय में बुलाने के लिए आश्वस्त किया है ताकि आला अधिकारियों के साथ पूरी गंभीरता के साथ मांगों पर विचार-विमर्श किया जा सके।

इस अवसर पर प्रदेशाध्यक्ष दलबीर मलिक के अतिरिक्त, कैलाश चन्द्र, विजयपाल यादव, जसबीर सैनी, प्रोमिला देवी, ईश्वर चंद, सुभाष मांझू, शिवदयाल गौतम, प्यारेलाल शर्मा, रामनिवास, जसवंत सिंह, यज्ञदत आर्य, डा.अत्तर सिंह, ब्रह्मप्रकाश, विजेन्द्र दहिया व अन्य जिलों के पदाधिकारी उपस्थित थे।

अब बने गांव में न्यूज इंफॉर्मर..अपने गांव के समाचार प्रकाशित करवाये और रखे अपने गांव को सदा आगे..ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जॉब की खोज में है.. और वेतन भी अच्छा चाहिए तो…मार्केटिंग के क्षेत्र में आईए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

संयम व नियम अपनाने से आता है व्यक्तित्व में निखार : डॉ वेद पाल यादव

Jeewan Aadhar Editor Desk

शहर को सेंटेटाइज करने के लिए टीमों को किया गठन : मेयर गौतम सरदाना

पर्यावरण संरक्षण के लिए कीटनाशकों का विवेकपूर्ण उपयोग जरूरी : वीसी

Jeewan Aadhar Editor Desk