हिसार

प्रकृति का संतुलन बनाए रखने के लिए पौधारोपण समय की मांग : पूनम नागपाल

अखिल भारतीय सेवा संघ की महिला शाखा ने किया पौधारोपण

हिसार,
अखिल भारतीय सेवा संघ की महिला शाखा की ओर से हिसार की एमसी कालोनी स्थित जय भारत पार्क में पौधारोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस अवसर पर विभिन्न प्रकार के पौधे पार्क में लगाये गये। पौधरोपण कार्यक्रम के प्रकल्प प्रमुख निर्मला शर्मा व सुरुचि रहे।
इस अवसर पर सेवा संघ की महिला शाखा अध्यक्ष पूनम नागपाल ने पौधारोपण की महता पर प्रकाश डाला और कहा कि प्रकृति का संतुलन बनाए रखने के लिए यह समय की मांग है। पौधे हमें प्राकृतिक आक्सीजन देते हैं जो जीवन के लिए बहुत जरूरी है। कोरोना की दूसरी लहर के दौरान ऑक्सीजन की कमी ने साबित कर दिया कि पौधारोपण व प्राकृतिक ऑक्सीजन हमारे लिए कितनी उपयोगी है। उन्होंने कहा कि अखिल भारतीय सेवा संघ की ओर से समय-समय पर पौधारोपण, रक्तदान व निशुल्क चिकित्सा शिविर सहित अनेक सेवा कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं, और भविष्य में भी ये कार्यक्रम जारी रहेंगे। शाखा अध्यक्ष पूनम नागपाल ने सभी महिलाओं का सहयोग के लिए धन्यवाद किया।
शाखा सचिव गुंजन गोयल ने कहा कि महिला शाखा समय-समय पर जनहित के प्रोजेक्ट लगाती रहती है। इसी कड़ी में आज पौधारोपण किया गया है। उन्होंने संघ के अन्य सेवा कार्यों पर भी प्रकाश डाला।
इस अवसर पर रीमा सरदाना, डॉ. मोनिका जौहर, निर्मला शर्मा, पूजा, सीमा, सुरुचि, सुलोचना, कीर्ति, सुमन धवन, एकता चावला, हरलीन कौर, सिमर, शौर्य व अंशुमान आदि उपस्थित रहे।

Related posts

5—6 जून को गर्मी से मिलेगी राहत—हवाओं के साथ बूंदाबांदी की संभावना

केंद्रीय पर्यावरण मंत्री डॉ. हर्षवर्धन से मिले सहजानंद नाथ

Jeewan Aadhar Editor Desk

आदमपुर : गमगीन माहौल में हुआ 4 दोस्तों का अंतिम संस्कार

Jeewan Aadhar Editor Desk