हिसार

रोटरी हिसार 21 को जरूरतमंदों के लिए लगाएगा आंखों का शिविर

साथ ही दिव्यांगों को कृत्रिम अंग भी बाटें जायेंगे, फ्री चेक अप शिविर भी लगायेंगे

हिसार,
रोटरी हिसार के प्रधान मोहित गुप्ता ने कहा है कि रोटरी हिसार को जनकल्याण व समाज निर्माण करते 50 साल हो गये हैं। यह साल रोटरी हिसार का गोल्डन जुबली साल है। उन्होंने बताया इस साल कोरोना की वजह से कड़ी मेहनत की जरूरत पड़ेगी।
प्रधान मोहित गुप्ता ने कहा कि रोटरी हिसार 21 अगस्त से जरूरतमंदों की आंखों के निशुल्क ऑप्रेशन करवाएगी। वहीं उन्हें दवाइयों के निशुल्क उपलब्ध करवाने का कार्य किया जाएगा। निशुल्क ऑप्रेशन से पूर्व शहर के वरिष्ठ नेत्र चिकित्सकों से जरूरतमंदों की आंखों की जांच करवाई जाएगी। सोशल डिस्टेंशिंग के साथ चिकित्सकों के परामर्श से ऑप्रेशन किए जाएंगे। रोटरी हिसार यह कैंप दिव्यांग पुनर्वास केन्द्र, ऋषि नगर हिसार में लगायेगा। दिव्यांग पुनर्वास केंद्र वैसे तो इसी तरह के फ्री कैंप लगाता आ रहा है पर उस दिन का कैंप रोटरी हिसार के द्वारा आयोजित किया जायेगा जिसके तहत सफेद मोतिया के ऑपरेशन, दिव्यांगों को कृत्रिम अंग व उस पूरे दिन की की ओपीडी भी फ्री होगी। इसके लिए कोई भी जरूरतमंद व्यक्ति 01662-236100 पर कॉल करके रजिस्ट्रेशन करवा सकता है।
मोहित गुप्ता ने बताया कि समाजहित में जो भी कार्य होगा रोटरी क्लब के सदस्य उसे पूरा करेंगे। इससे पूर्व रोटरी हिसार ने ब्लड डोनेशन कैंप, वृक्षारोपण, कोरोना योद्धाओं का सम्मान, चिकित्सकों का सम्मान आदि के अलावा सामान्य अस्पताल में कोविड-19 कोरोना का टेस्ट करवाने वाले लोगों के लिए हाल ही में शैड का निर्माण भी करावया है साथ ही साथ पिछ्ले दिनों रोटरी हिसार ने समान्य हॉस्पिटल व अग्रोहा मेडिकल में वेंटीलेटर भी उप्लब्ध कराए थे। उन्होंने कहा कि रोटरी क्लब अपने सामाजिक दायित्व निभाने के लिए सदैव तत्पर है तथा क्लब द्वारा अनेक सामाजिक कार्यों को सफलतापूर्वक पूरा किया गया है। भविष्य में भी क्लब अपने सामाजिक कार्यों को निरंतर जारी रखेगा। उन्होंने बताया कि रोटरी क्लब ने पोलियो व एड्स की बीमारी के खिलाफ भी अपना उल्लेखनीय योगदान दिया है।
इस मौके पर प्रधान मोहित गुप्ता, सचिव आनंद बंसल, कोषाध्यक्ष आशीष गोयल, डॉ के के वर्मा (पब्लिक चेयर), संदीप राठी (पूर्व प्रधान) व संजय डालमिया आदि मौजूद थे।

Related posts

तीस साल की सेवा के बाद सेवानिवृत हुए धर्मपाल नागर

Jeewan Aadhar Editor Desk

लघु उद्योग स्थापित करने के लिए आगे आएं युवा : वित्त नियंत्रक

Jeewan Aadhar Editor Desk

कृषि भारत की पहचान, किसान के मर्म को समझे केंद्र सरकार : मनदीप

Jeewan Aadhar Editor Desk