हिसार

आदमपुर : दुधिया रोशनी में रात को मनमोहक लगता है रेलवे स्टेशन

आदमपुर (अग्रवाल)
शाम होते ही अंधेरे में डूबने वाला आदमपुर रेलवे स्टेशन का कैम्पस अब जल्द ही जगमगाता दिखाई देगा। आदमपुर रेलवे स्टेशन का विभाग द्वारा करोड़ों रुपये की लागत से नवीनीकरण किया गया है। रेलवे विभाग ने आदमपुर के मॉडल रेलवे स्टेशन के नवीनीकरण के लिए मुख्य प्लेटफार्म नंबर-1 पर रेजिंग का काम किया है। स्टेशन पर रेजिंग के कार्य के बाद मुख्य प्लेटफार्म मीडियम लेवल से ऊंचा उठकर हाई लेवल का हो गया है।

यात्रियों को गर्मियों में धूप व बरसात से बचाने के लिए 2 बड़े शैड लगाए गए है। इन शैड पर अब अनेक लाइटें लगाई जा रही है। रेलवे स्टेशन को रविवार की रात आसपास के लोग एकाएक जगमगाता देख आश्चर्य में पड़ गए। पहली बार आदमपुर रेलवे स्टेशन दर्जनों दूधिया ट्यूब लाइट व एल.इ.डी. बल्ब से जगमगा उठा। जबकि अभी भी रेलवे के इलैक्ट्रिकल विभाग द्वारा स्टेशन पर और अधिक रोशनी की व्यवस्था करने का कार्य जारी है। पूरे स्टेशन में काफी अच्छी पेंटिंग की गई है। रात को दुधिया प्रकाश में ये पेंटिंग लोगों का दिल जीत रही है।

स्टेशन मास्टर विवेक शर्मा ने बताया कि आदमपुर के अलावा जाखोद खेड़ा, भट्टू, डिंग मंडी व सुचान कोटली आदि रेलवे स्टेशनों का नवीनीकरण कार्य किया गया है। सभी जगह लाइटें लगाई जा रही है ताकि यात्रियों को अंधेरे में परेशानी का सामना ना करना पड़े।

Related posts

सुखराम मैमोरियल पब्लिक स्कूल के धैर्य ने जिले में प्राप्त की छठी रैंक

Jeewan Aadhar Editor Desk

मोदी के प्रयासों से विश्वभर में बज रहा भारतीय पद्धति योग का डंका : सोनाली

एवरेस्ट फतेह करने वालों को मिले 25 लाख रुपए व सरकारी नौकरी—प्रो.सम्पत सिंह