हिसार

स्कूल खोलने पर शिक्षा मंत्री बोले—हमें नहीं कोई दिक्कत,स्कूल खोलने को तैयार

आदमपुर (अग्रवाल)
शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि केंद्र के निर्देश के बिना स्कूल नहीं खोले जाएंगे। केंद्र सरकार और विशेषज्ञों के निर्देशों का इंतजार किया जाएगा। जिस दिन निर्देश आएगा हम एक सप्ताह में स्कूल खोल देंगे। उन्होंने कहा कि गांव के राजकीय स्कूलों में सामाजिक दूरी की दिक्कत नहीं आएगी। उन्होंने कहा कि केंद्र की शिक्षा नीति जल्द ही प्रदेश में लागू होगी। नई शिक्षा नीति पर काम करना शुरू कर दिया है। नई शिक्षा नीति को सबसे पहले लागू करेंगे।

प्रदेश में 96 नए कॉलेज खोलने के लक्ष्य में से ज्यादातर शुरू हो चुके हैं। 112 मॉडल संस्कृति स्कूल खोले जाएंगे। 1000 प्ले स्कूल खोलेंगे। इस साल प्रदेश के राजकीय विद्यालयों में 60 हजार विद्यार्थी बढ़े हैं।

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि स्कूलों का खुलना केंद्र के निर्देशों पर निर्भर है। अगर केंद्र सरकार कहेगी कि प्रदेश स्कूल खोलने पर खुद निर्णय ले सकते हैं तो हम स्कूल खोलने को तैयार हैं। उन्होंने कहा कि गांव में राजकीय विद्यालयों में ज्यादातर उसी गांव के बच्चे हैं। ऐसे में ट्रैवलिंग, सैनिटाइजेशन, हैंड वॉश आदि की समस्या नहीं आएगी। फिलहाल अभिभावकों से उनकी सहमति ली जा रही है। 21 सितम्बर से स्कूल नहीं खुलेंगे। इसके लिये हमें केंद्र सरकार की गाइड लाइन का इंतजार रहेगा।

Related posts

सांसद चौटाला से दिल्ली जाने वाली दोनों एक्सप्रैस गाडिय़ों में विशेष कोच की रखी मांग

Jeewan Aadhar Editor Desk

अर्जुन अवार्डी बॉक्सर रहे सीआईए इंचार्ज जयभगवान के खिलाफ कार्रवाई के लिए उपायुक्त ने लिखा पत्र

दड़ौली रोड पर संदिग्ध हालत में मिला युवक का शव