हिसार

राकेश सिहाग ने सम्भाला प्रणामी स्कूल में प्राचार्य पद का कार्यभार

वर्तमान समय डिजि​टल एजुकेशन का, पहली कक्षा से करेंगे कोडिंग शिक्षा का अनुसरण—राकेश सिहाग

आदमपुर,
भादरा रोड स्थित श्रीकृष्ण प्रणामी सीनियर सेकेंडरी स्कूल के डायरेक्टर अशोक बंसल ने आज राकेश सिहाग को विधिवत रुप से स्कूल प्राचार्य का कार्यभार सौंपा गया, जबकि कुलदीप शर्मा को प्रशासनिक अधिकारी नियुक्त किया गया। इस अवसर पर स्कूल का पूरा स्टाफ उपस्थित था।

राकेश सिहाग ने कहा कि स्कूल में अनुशासन, सर्वांगीण विकास और डिजिटल एजुकेशन व्यवस्था उनकी प्राथमिकता रहेगी। वर्तमान समय को डिजिटल एजुकेशन का युग कहा जा सकता है। ऐसे में विद्यार्थियों को पहली कक्षा से कोडिंग जैसी शिक्षा का अनुसरण करना बेहद आवश्यक हो गया है।
वहीं नवनियुक्त प्रशासनिक अधिकारी कुलदीप शर्मा ने कहा कि आधुनिक माध्यम से बिना किसी दवाब के विद्यार्थियों को अनुशासनप्रिय बनाना उनका प्राथमिक लक्ष्य है। भारतीय आर्मी की तरह अनुशासन को विद्यार्थियों में आत्मसात करके उन्हें देश का जिम्मेवार नागरिक बनाने के लिए वे स्कूल में प्रयासरत रहेंगे।

स्कूल डायरेक्टर अशोक बंसल ने कहा कि समय के साथ बहुत से बदलाव आवश्यक होते हैं। आज शिक्षा का तरीका बदल चुका है। ऐसे में युवाओं को आधुनिक शिक्षा पद्धति से विद्यार्थियों का चहुमुखी विकास करने का सम्पूर्ण अवसर मिलना चाहिए। उन्होंने ​कहा स्कूल अब डिजिटल शिक्षा पद्धति की तरफ बढ़ रहा है। ऐसे में विद्यार्थियों को काफी रोचक तरीके से यहां पढ़ाई मिलेगी।

Related posts

नाबालिग से दुष्कर्म करने वाला गया जेल

सलमान खान को सजा मिलने पर आदमपुर में बंटी मिठाईयां

शहरवासी प्रॉपर्टी टैक्स जमा करवाने में न करें देरी, 31 मार्च अंतिम तिथि : शालिनी चेतल