हिसार

रोडवेज के निजीकरण के नए-नए तरीके अपना रही सरकार : कमेटी

विभाग की कमान आईपीएस व एचपीएस को सौंपने के खिलाफ रोडवेज कर्मचारियों ने प्रदर्शन कर जताया रोष

हिसार,
राज्य सरकार द्वारा रोडवेज विभाग आईएएस और एचसीएस कैडर के पदों पर आईएएस तथा एचपीएस अधिकारी लगाने के विरोध में रोडवेज तालमेल कमेटी के बैनर के नीचे बुधवार को हिसार डिपो में कर्मचारियों ने प्रदर्शन किया। तालमेल कमेटी के आह्वान के दृष्टिगत प्रदेश के सभी डिपूओं में यह रोष प्रदर्शन किया किया गया। प्रदर्शन के बाद महाप्रबंधक को विभाग महानिदेशक के नाम ज्ञापन सौंपा जाएगा।
तालमेल कमेटी के वरिष्ठ सदस्य दलबीर किरमारा, राजपाल नैन, सूरजमल पाबड़़ा, राम सिंह बिश्नोई, अरूण शर्मा व राजकुमार चौहान ने प्रदर्शनकारी कर्मचारियों को संबोधित करते हुए प्रदेश सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि सरकार ने अपने फैसले पर विचार नहीं किया तो रोडवेज के कर्मचारी एक लंबा आंदोलन करने के लिए मजबूर होंगे। कर्मचारी नेताओं ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा विभाग को सिकोडऩे की साजिश के तहत यह नियुक्तियां की जा रही हैं। उन्होंने कहा कि सरकार का यह निर्णय आईएएस, एचसीएस व विभागीय अधिकारियों के अधिकारों का हनन है। सरकार द्वारा विभाग में नई भर्तियां नहीं करके निजीकरण के नए-नए तरीके अपनाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि यदि सरकार सही मायनों में सरकारी विभागों में व्याप्त भ्रष्टाचार पर रोक लगाना चाहती है तो उसे भ्रष्ट अधिकारियों पर सख्त कार्यवाही करनी चाहिए, लेकिन सरकार ऐसा करने की बजाय विभागों को सिकोडऩे व निजीकरण को बढ़ावा देने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि कई आईएएस, एचसीएस तथा विभाग में कार्य करने वाले कई अधिकारी ऐसे हैं जिन्होंने अपनी कार्यशैली और ईमानदारी को जिंदा रखने के लिए तत्कालीन सरकारों के दबाव में न आकर समाज हित व सरकार के खजाने को मजबूती प्रदान करते हुए अपनी डयूटी करके मिसाल पेश की है।
इस दौरान रोडवेज की सैकेंड क्लास एसोसिएशन के मैम्बर स्टोर परचेज अधिकारी राजबीर सिंधु ने रोडवेज कर्मचारी यूनियन तालमेल कमेटी के आंदोलन को पूर्ण रूप से समर्थन देने की घोषणा की। उन्होंने एसोसिएशन की ओर से विश्वास दिलाया कि रोडवेज की सैकेंड क्लास एसोसिएशन भी सरकार के खिलाफ प्रत्यक्ष रूप से आंदोलन में भाग लेगी। उन्होंने बताया कि सैकेंड क्लास एसोसिएशन मे रोडवेज के यातायात प्रबंधक, कर्मशाला प्रबंधक, स्टोर प्रचेज अधिकारी व विभागीय महाप्रबंधक एसोसिएशन के मैम्बर हैं।
इस दौरान सुभाष ढिल्लो, रमेश माल, भागीरथ शर्मा, विजय सिवाच, सतपाल डाबला, राजबीर पेटवाड़, रणबीर सोरखी, सोनू बास व जयभगवान बडाला सहित काफी संख्या में रोडवेज कर्मचारी उपस्थित रहे।

Related posts

शून्य से नीचे गया हिसार का तापमान, फसलों पर जमने लगी बर्फ

Jeewan Aadhar Editor Desk

हमलावरों को पकड़ने की मांग को लेकर डीएसपी से मिली पंचायत

आदमपुर में आज कैसा रहेगा मौसम, कब होगी बारिश-जानें विस्तृत जानकारी