हिसार

26 नवंबर की राष्ट्रव्यापी हङ़ताल मे बिजली कर्मचारी बढ़चढ़ शामिल होंगे : पूनिया

बिजली कर्मचारी अपनी मांगो के समाधान के लिए 11 नवंबर को प्रदर्शन कर कार्यकारी अभियन्ता व 18 नवंबर को अधीक्षक अभियन्ता को सौंपेंगे ज्ञापन

हिसार,
सर्व कर्मचारी संघ से संबंधित ऑल हरियाणा पावर कारपोरेशन वर्कर्स यूनियन की हिसार सर्कल कार्यकारिणी की बैठक राजगढ़ रोड अधीक्षक अभियन्ता कार्यालय के विश्राम गृह में सर्कल सचिव जगमिन्दर पूनिया की अध्यक्षता मे हुई। बैठक का संचालन सर्कल सचिव दिलबाग जांगड़ा ने किया।
बैठक में यूनियन के राज्य उप प्रधान सूबे कादयान व प्रेस सचिव सुरेन्द्र यादव ने बताया कि देश व प्रदेश की भाजपा सरकार बिजली जैसी मूलभूत सुविधाओं को आम जनता व किसान सहित मेहनतकश जनता की पहुंच से बाहर कर रही है और बिजली निगमों को बड़े-बड़े पूंजीपतियों व मल्टीनेशनल कम्पनियों के हवाले कर रही है। उन्होंने बताया कि बिजली प्रशासन व प्रदेश की भाजपा सरकार कोरोना महामारी की आड़ में बिजली कर्मचारियों के हितों की अनदेखी कर रही है। सरकार ने मंहगाई भत्ते को बंद कर दिया गया, बिजली निगमों में स्थाई भर्ती नहीं की जा रही, कच्चे कर्मचारियों को पक्का नहीं किया जा रहा है, सब स्टेशनों के स्टाफ को घटाया जा रहा है, निजीकरण व ठेका प्रथा को बढावा दिया जा रहा है, सभी प्रकार के लोन पर पाबंदी लगा दी गई है, नई तबादला नीति लागू होने के बाद बिजली कर्मचारियों की दुर्घटनाओं में बढ़ोतरी होगी, यार्ड स्टिक के अनुसार नए पद सृजित नहीं किए जा रहे, बिजली निगमों में भ्रष्टचार पर रोक नहीं लगाई जा रही, बिजली कर्मचारियों को जोखिम भत्ता नहीं दिया जा रहा, बिजली कर्मचारियों को वर्दी नहीं दी जा रही तथा बिजली कर्मचारियों की मेहनत से बिजली निगम फायदे में होने के बावजूद बिजली कर्मचारियों का उत्पीडऩ किया जा रहा है।
सर्कल सचिव जगमिन्दर पूनिया ने बताया कि प्रदेश सरकार व बिजली निगम बिजली कर्मचारियों की मांगो को लागू करने मे आनाकानी करेंगे तो 11 नवंबर को कार्यकारी अभियन्ता व 18 नवंबर को अधीक्षक अभियंता के कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन करते हुए एसीएस पावर के नाम ज्ञापन सौंपा जाएगा। उन्होंने बताया कि इसके बाद भी बिजली प्रशासन व प्रदेश सरकार व बिजली कर्मचारियों के समाधान मे सकारात्मक भूमिका नहीं निभाती है तो बिजली कर्मचारी 26 नवंबर को सभी ट्रेड यूनियनों के आह्वान पर होने वाली राष्ट्रव्यापी हड़ताल में पूरी ताकत के साथ भागीदारी कर कामकाज को पूरी तरह से ठप करेंगे। बैठक में ओमप्रकाश वर्मा, रमेश सातरोड, सुरेश रोहिल्ला, अशोक सैनी, संदीप सिवाच, सुरेन्द्र हुड्डा, सुधीर, सुभाष गुर्जर, विजेन्द्र पूनिया व उमेश बूरा आदि कर्मचारी नेता भी शामिल हुए।

Related posts

सावधान आदमपुर! क्षेत्र में फिर से मिलने लगे कोरोना के मरीज

Jeewan Aadhar Editor Desk

हिसार : जजपा विधायक जोगीराम सिहाग ने किसानों से मांगी माफी, जानें क्या बोले विधायक

लुवास में दिनेश कुमार बने प्रशासनिक एवं लेखा अधिकारी