फतेहाबाद

जहरीली शराब पीकर मर गए 47 लोग, सीएम खट्टर ने दिया विवादित बयान

फतेहाबाद (साहिल रुखाया)
सोनीपत में जहरीली शराब कांड मामले को लेकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने विवादित बयान दिया है। फतेहाबाद के गांव दौलतपुर में पूर्व विधायक बलवान सिंह दौलतपुरिया की भतीजी की शादी में शिरकत करने पहुंचे सीएम ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए विवादित बयान दिया। जहरीली शराब कांड मामले में इस्तीफे की मांग संबंधी सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि समाज में, किसी भी प्रदेश में ऐसी घटनाएं होती रहती हैं। 1980 से 2004 तक ऐसी 12 घटनाएं हो चुकी हैं। हाल ही में पंजाब में भी ऐसा कांड हुआ था।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जहरीली शराब बेचने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। मामले में आरोपी कुछ लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है। एसआईटी अपना काम कर रही है। जांच रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। इस्तीफे जैसी मांग करना ओछी बाते हैं। गौरतलब है कि पिछले छह दिन में जहरीली शराब का सेवन करने से हरियाणा में 47 लोगों की मौत हो चुकी है। इनमें सबसे ज्यादा सोनीपत में 36, पानीपत में 8 और फरीदाबाद में 3 की मौत हुई है। यह मसला विधानसभा में भी उठा और इस दौरान गृह मंत्री अनिल विज ने सिर्फ 9 लोगों की मौत की बात कही।

राज्य सरकार ने शनिवार को मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है। साथ ही शराब को अवैध रूप से बेचने वाले लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की बात की जा रही है। यह अलग बात है कि मौतों के आंकड़े को लेकर प्रदेश की सरकार और हकीकत में बहुत बड़ा झोल है।

Related posts

भरे बाजार पिट गया मनचला

गैर कानूनी गर्भपात करने वाले अस्पतालों व डॉक्टरों की सूचना जिला मुख्यालय में शीघ्र दें : सीएमओ

Jeewan Aadhar Editor Desk

कम्बाईन पर एसएमएस कटर न लगाने वालों को डीसी की चेतावनी

Jeewan Aadhar Editor Desk