फतेहाबाद

बारिश के पानी में गिरने से युवक की मौत— लापरवाह अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग

फतेहाबाद (साहिल रुखाया)
अरोड़वंश धर्मशाला रोड पर बारिश के पानी की निकासी ना होने के चलते गड्ढे में गिरकर एक युवक की मौत होने का मामला सामने आया है। इसके बाद गुस्साएं मोहल्ले के लोगों ने धर्मशाला रोड को जामकर जनस्वास्थ्य विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की और रोड ब्लॉक कर दिया।

वार्ड के लोगों का कहना था कि जनस्वास्थ्य विभाग ने 70 लाख की लागत से पानी निकासी करने के लिए पाइप लाइन डालनी थी लेकिन जन स्वास्थ्य विभाग ने सीवर लाइन डाल दी जिसके कारण अब हल्की बारिश के बाद भी धर्मशाला रोड पर तालाब बन जाता है। आज सुबह करीब 28 वर्षीय महेश कुमार नामक युवक दूध लेने के लिए जा रहा था। अचानक उसका पैर गड्ढे में पड़ा और वह नीचे जा गिरा उसके सिर पर चोट लगी। उसे इलाज के लिए नागरिक अस्पताल ले जाया गया लेकिन तब तक वह दम तोड़ चुका था।

वार्ड पार्षद राकेश गंभीर ने बताया कि जनस्वास्थ्य विभाग के द्वारा पानी निकासी के लिए पाइप लाइन डालने की बात कहकर नगर परिषद से भी 70 लाख की राशि दी गई। लेकिन जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने सीवर लाइन डाल दी जो कि कामयाब नहीं हो पाई है। हल्की बारिश के बाद ही शहर के तुलसीदास चौक पर पानी का तालाब बन जाता है। इसको लेकर वह अधिकारियों व विधायक तक से गुहार लगा चुके हैं लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही।
इसी पानी के कारण आज एक युवक को अपनी जान गंवानी पड़ गई, पार्षद ने कहा कि जन स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही के कारण इस युवक की जान गई है। जिन अधिकारियों की लापरवाही है उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए और युवक के पिता को हर्जाना दिया जाए। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और शव को पोस्टमार्टम के लिए पहुंचा दिया।

Related posts

बहुएं लाकर देने का वायदा करने वाली सरकार चंद दिनों की मेहमान—इंदौरा

फतेहाबाद पुलिस ने किसानों और व्यापारियों को लिया हिरासत में—जानें पूरी खबरें

Jeewan Aadhar Editor Desk

सशक्त, निड़र, आत्मनिर्भर तथा अनुशासित बनें लड़किया—रेखा शाक्य

Jeewan Aadhar Editor Desk