हिसार

सड़क दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए ट्रेफिक पुलिस ने लगाए रिफ्लेक्टर

जिन वाहनों की पीली लाईट नहीं होगी, उनके होंगे चालान : एसपी

हांसी,
जिला पुलिस ने सड़कों पर घूमने वाले बेसहारा पशुओं के कारण होने वाली सड़क दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए पशुओं के सींगों पर रिफ्लेक्टर लगाए। पुलिस ने उन वाहनों के पीछे भी रिफ्लेक्टर लगाए जिनके पीछे टेल लाइट नहीं होती।
ट्रैफिक सब इंस्पेक्टर बीरसिंह व सब इंसपेक्टर दीपक कुमार ने पुलिस कर्मचारियों के साथ वाहनों व पशुओं के सींगों पर रिफ्लेक्टर लगाए। उन्होंने कहा कि जिला पुलिस वाहन चालकों की सुविधा के लिए रिफ्लेक्टर लगाने का अभियान चला रही है। उन्होंने वाहन चालकों से निर्धारित स्पीड में ही वाहन चलाने के अपील की। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में भी पुलिस इस अभियान को जारी रखेगी।
इस संबंध में पुलिस अधीक्षक लोकेंद्र सिंह ने सर्दियों के मौसम में शहर व ग्रामीण इलाकों में गश्त बढ़ाने का निर्देश दिये हैं। जिले के सभी थाना प्रभारियों व बीट इंचार्ज को निर्देश दिये गए हैं कि वह धुंध में अधिक गश्त करें और ऐसे अपराधियों की शिनाख्त करें जो बार-बार अपराध को अंजाम देते हैं। इसके अलावा पुलिस अधीक्षक ने सर्दियों के मौसम में होने वाली अपराधों के प्रति पुलिस अधिकारियों को सतर्क रहने के कड़े निर्देश दिये हैं। उन्होंने ट्रेफिक इंचार्ज को शहर के सभी स्कूलों व निजी वाहनों पर रिफ्लेक्टर लगाने का निर्देश दिये हैं जिससे धुंध के मौसम में होने वाली दुर्घटनाओं से बचा जा सके। उन्होंने कहा कि जल्द जिला पुलिस स्कूल बसों के अलावा निजी वाहनों पर भी रिफ्लेक्टर लगाने की मुहिम शुरु करेगी। उन्होंने कहा कि आला अधिकारियों की तरफ से सख्त निर्देश हैं कि सर्दियों के मौसम में वाहनों की गति पर नियंत्रण रखा जाए और तेज गति से चलने वाले वाहनों के नियमानुसार चालान काटे जाएं। उन्होंने कहा कि जिन स्कूली वाहनों की पीली लाइट नहीं मिलेगी उनके चालान किये जाएंगे।

अवैध पिस्तौल सहित एक गिरफ्तार
हांसी अपराध शाखा की टीम ने शस्त्र अधिनियम के तहत एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार गिरफ्तार किए गए आरोपी की पहचान पाली गांव निवासी मनजीत उर्फ गोलू के रूप में हुई है। पुलिस के अनुसार सीआईए की टीम को सूचना मिली कि पाली से माजरा रोड पर श्मशान घाट के पास माजरा की तरफ से एक व्यक्ति आ रहा है जिसके पास नाजायज पिस्तोल है। पुलिस पार्टी ने तुरंत नाकाबंदी करके मनजीत को गिरफ्तार करके उसके कब्जे से 315 बोर का एक नाजायज पिस्तोल बरामद किया गया। उसे शनिवार को अदालत में पेश करके रिमांड पर लिया जाएगा। रिमांड के दौरान आरोपी से पूछताछ की जाएगी कि वह पिस्तोल कहां से लेकर आया था और कहां सप्लाई करना था।

Related posts

लड़कियों को योग का प्रशिक्षण दिया

शांति निकेतन स्कूल के खिलाड़ियों ने रचा इतिहास, मंत्री ने 20—20 हजार रुपए व प्रशस्ति पत्र देकर किया सम्मानित

Jeewan Aadhar Editor Desk

छेडख़ानी की तो पल झपकते ही मिलेगा करारा जवाब