हिसार

आदमपुर नागरिक अस्पताल के सामने सीवरेज व्यवस्था का निकला जनाजा

आदमपुर (अग्रवाल)
आदमपुर नागरिक अस्पताल के सामने पिछले कई दिनों से सीवरेज व्यवस्था का जनाजा निकला हुआ। आलम यह है कि अस्पताल में आने वाले मरीजों के अलावा राहगीरों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। यहां के निवासी संतलाल, रामकिशन, अमर सिंह, मदनलाल, शिवम, राजकुमार, प्रहलाद, इंद्र, सूबे सिंह आदि ने बताया कि पिछले 15 दिनों से सीवरेज का गंदा पानी ओवर फ्लो होकर सड़कों पर बह रहा है।

इससे यहां पर न केवल दुर्गंध का वातावरण बन रहा है बल्कि मक्खी-मच्छर भी पनप रहे हैं, जो बीमारियों को न्योता दे रहे हैं। मरीजों और उनके तिमारदारों का कहना है कि कई दिन से अस्पताल के बाहर गंदा पानी खड़ा है। यहां इलाज कराने कैसे आएं? प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान की अनदेखी करते हुए विभाग इस तरफ कोई ध्यान नहीं है। जहां लोगों को अस्पताल साफ-सुथरा मिलना चाहिए वहीं बाहर खड़ा गंदा पानी और बदहाल सीवरेज व्यवस्था ने विभाग की पोल खोल दी है।

इस बारे में समाजसेवी लक्ष्मी देवी के नेतृत्व में पंचायत सदस्य व लोग अग्रोहा बाइपास स्थित जनस्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग के कार्यालय में एसडीओ विजय पाल से मिले और समस्या के समाधान की मांग की। एसडीओ विजय पाल ने बताया कि पार्क के पास पीपल की जड़ फैलने के कारण सीवरेज व्यवस्था ठप हो गई है। इसके बाद एसडीओ व जेइ ने तुरंत मौके का मुआयना किया। अधिकारियों ने बताया कि समस्या को दूर करने के प्रयास शुरू कर दिए है जल्द ही समस्या का समाधान हो जाएगा।

Related posts

बेरोजगार हुए लाइब्रेरी व कम्प्यूटर संचालकों ने मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन

हर कालेज में दिया जाएगा स्टूडेंट आफ दि ईयर अवार्ड

दिव्यांग पुनर्वास केंद्र में आंखों के हुए 5 आप्रेशन