हिसार

एमएसपी गारंटी कानून लाने से पीछे क्यों हट रही भाजपा सरकार : दलबीर किरमारा

हरियाणा रोडवेज संयुक्त कर्मचारी संघ ने किया किसान आंदोलन का समर्थन

हिसार,
हरियाणा रोडवेज संयुक्त कर्मचारी संघ के राज्य प्रधान दलबीर किरमारा ने केंद्र सरकार से मांग की है कि किसानों की सहमति के बगैर लाए गए तीनों कृषि बिलों को वापस लेते हुए स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट को लागू किया जाए, ताकि किसान व आम जनता का भला हो सके। उन्होंने सवाल किया कि आखिर भाजपा सरकार एमएसपी गारंटी कानून लाने से पीछे क्यों हट रही है।
राज्य प्रधान दलबीर किरमारा ने कहा कि बीजेपी ने चुनाव में किसानों के वोट हासिल करने के लिए स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू करने का वायदा किया था, जिसे अभी तक पूरा नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार ने किसानों से किया वायदा पूरा करने की बजाय पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाने के लिए तीन कृषि बिल पास करने का काम कर किसानों के जख्मों पर नमक छिडऩे का काम किया हे। राज्य प्रधान दलबीर किरमारा ने कहा कि हम सभी किसानों के बेटे हैं और हमारे दुख-सुख सांझे हैं। हरियाणा रोडवेज संयुक्त कर्मचारी संघ किसानों के आंदोलन का समर्थन करता है और सरकार से मांग करता है कि तीनों कृषि बिलों को तुरंत वापस लिया जाए। उन्होंने कहा कि किसानों का आंदोलन देश के भविष्य के लिए है। यदि किसानों की मांग अनसुनी की गई तो इसका खामियाजा हमारे देश की आने वाली पीढिय़ों को भुगतना पड़ेगा। कोरोना महामारी के समय में देश को बचाने का काम केवल किसानों ने ही किया है।
राज्य प्रधान ने कहा कि किसान सरकार से न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) गारंटी कानून पास करने की मांग कर रहे हैं, लेकिन सरकार उनको इसको लेकर केवल आश्वासन देकर बरगलाने का प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि यदि भाजपा सरकार सही मायनों में किसानों का भला चाहती है तो उसे एमएसपी गारंटी कानून लाना चाहिए, ताकि किसानों को उनकी फसल का उचित मूल्य मिल सके। उन्होंने कहा कि किसानों के विकास से ही देश का विकास हो सकता है। पूंजीपतियों के विकास से कभी भी देश का विकास संभव नहीं है। उन्होंने समाज के सभी वर्गों से किसानों के आंदोलन का खुलकर समर्थन करने की अपील की।

Related posts

विभिन्न मांगों को लेकर आदमपुर के लोग मिले रेलवे अधिकारी से

Jeewan Aadhar Editor Desk

आदमपुर : करीब सवा लाख की हेरोइन सहित एक काबू, भेजा जेल

सकारात्मक ढंग से संगठनों से बातचीत करके समस्या का हल निकाले रोडवेज महाप्रबंधक : रामसिंह बिश्नोई