भिवानी

किसान आंदोलन : हरियाणा के कृषि मंत्री और पत्रकार को गोली मारने की धमकी, मामला दर्ज

भिवानी,
सूबे के कृषि मंत्री जेपी दलाल को गोली मारने की धमकी दी गई है। मंत्री के साथ इस धमकी में एक स्थानीय हिंदी दैनिक का पत्रकार भी शामिल है, जिसने भिवानी के SP सुमेर प्रताप को मामले की शिकायत दी है। साथ ही देश के गृह मंत्री अमित शाह और हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज को भी इस संबंध में अवगत कराया गया है। फिलहाल मामले की जांच-पड़ताल का क्रम जारी है।

बता दें कि हाल ही कृषि मंत्री JP दलाल ने एक बयान देकर किसान आंदोलन में विदेशी ताकतों का हाथ होने की आशंका जताई थी। इसके बाद पंजाब के किसान वर्ग में ज्यादा नाराजगी है। इस बयान को भिवानी के एक हिंदी दैनिक समाचार पत्र समेत कई ने प्रकाशित किया था। अब इसी बात को लेकर संबंधित अखबार के संचालक को किसी ने फोन करके धमका डाला।

भिवानी के SP सुमेर प्रताप को दी शिकायत में शिकायतकर्ता ने बताया कि 4 दिसम्बर 2020 को सुबह मोबाइल नंबर 9918560479 से एक कॉल आई। सामने से बोलने वाले ने जान से मारने की धमकी दी है और इसका कारण कृषि मंत्री JP दलाल के बयान को प्रकाशित किया जाना बताया है। बदमाश ने धमकाते हुए साफ कहा है कि अगर आगे से ऐसी खबर छापी तो मंत्री के साथ-साथ तुझे भी निपटा दिया जाएगा। गोली मार दी जाएगी।

इस शिकायत को गंभीरता से लेते हुए SP सुमेर प्रताप ने भिवानी के थाना सदर को मार्क कर दिया है। थाना सदर प्रभारी इंस्पेक्टर विद्यानंद का कहना है कि IPC की धारा 294, 506 के तहत अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। इसकी गहनता से जांच का क्रम जारी है। शिकायतकर्ता की तरफ से उपलब्ध कराए गए ऑडियो की भी जांच की जा रही है। जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

दूसरी ओर शिकायतकर्ता ने इस संबंध में देश के गृह मंत्री अमित शाह, हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज को भी पत्र लिखा है। अपनी और अपने ऑफिस के स्टाफ की जान-माल की सुरक्षा के लिए भी मांग उठाई है।

Related posts

Haryana HBSE 12th Result 2019: कैसे चेक करें हरियाणा बोर्ड 12वीं साइंस, आर्ट और कॉमर्स का रिजल्ट

देर रात बदमाशों ने सरपंच से छीनी गाड़ी, ग्रामीणों ने बदमाशों को घेरा तो फायरिंग में सरपंच की मौत— गांव में तनाव का महौल

एचटेट परीक्षा : महज 1 मिनट में 1000 परीक्षार्थियों ने करवाई उपस्थिती दर्ज

Jeewan Aadhar Editor Desk