उत्तर प्रदेश

शिक्षक ने साथियों के साथ मिलकर किया छात्रा का अपहरण, मांगी 5 लाख की फिरौती

नालंदा,
एक शिक्षक ने अपनी छात्रा का ही अपहरण कर लिया। छात्रा को छोड़ने के एवज में 5 लाख की फिरौती मांगी। हालांकि पुलिस ने 24 घंटे के भीतर फिरौती के लिए अपहृत छात्रा को न केवल सकुशल बरामद कर लिया, बल्कि शिक्षक को गिरफ्तार भी कर लिया।

भाग निकला शिक्षक का दोस्त
नालंदा के प्रभारी SPअजय कुमार ने बताया कि नगर थाना क्षेत्र से 10वीं की छात्रा पीहू कुमारी को उसके ही शिक्षक और उसके दोस्तों द्वारा अपहरण कर लिया गया था। छात्रा के अभिभावक से 5 लाख की फिरौती मांग की जा रही थी। नालंदा पुलिस की टीम ने छात्रा को शेखपुरा जिले के शेखोपुरसराय थाना इलाके के सुगिया गांव से सकुशल बरामद कर लिया है। अपहरणकर्ता शिक्षक नवादा जिले के वारसलीगंज थाना इलाके के पैंगरी निवासी हीरा प्रसाद के पुत्र मनीष को भी गिरफ्तार कर लिया। हालांकि पुलिस को देखते ही उसका दोस्त मौके से फरार हो गया।

बच्चे का अपहरण कर मांगी 10 लाख की फिरौती
इसी प्रकार अस्थावां थाना क्षेत्र के उगावां गांव से 10 लाख फिरौती के लिए बदमाशों ने सुनील साव के 10 वर्षीय पुत्र भोला कुमार को अगवा कर लिया था। इसके बाद बदमाशों ने फोन कर परिवार से 10 लाख फिरौती की मांग की। अपहरण की सूचना के बाद नालंदा पुलिस हरकत में आ गई। बच्चे की बरामदगी के लिए जगह-जगह छापेमारी होने लगी। नालंदा पुलिस की टीम ने हिलसा के कौशिक नगर के पावर स्टेशन के समीप एक मकान में छापेमारी कर अपहृत को बरामद करते हुए मौके से 3 बदमाशों को भी गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने दिखाई चालाकी
दोनों मामलों में पुलिस ने चालाकी दिखाई। बिना किसी को कोई खबर लगे चुपके से अपहरणकर्ताओं की तलाश में जुट गई। परिवार के लोगों से भी ज्यादा संपर्क नहीं किया। पुलिस की गुपचुप कार्रवाई में अपहरणकर्ता फंस गये और पुलिस ने उनके चंगुल से न केवल अगवा छात्रा और बच्चे को सकुशल बरामद किया, बल्कि अपहरणकर्ताओं को भी गिरफ्तार कर लिया।

Related posts

नाम था मदरसा..काम था छात्राओं का यौन शोषण करना

Jeewan Aadhar Editor Desk

श्रीराम ने खोली कोरोना काल में सुल्तान अंसारी की किस्मत, साढ़े 16 करोड़ की हुई कमाई —जानें पूरा मामला

Jeewan Aadhar Editor Desk

10 साल के बच्चे ने फांसी लगाई