देश शिक्षा—कैरियर स्कूल न्यूज

CBSE बोर्ड परीक्षाओं की डेटशीट 31 दिसंबर को होगी जारी

नई दिल्ली,
कोरोना वैक्सीन की आहट के बीच केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने शनिवार को बड़ा ऐलान किया। उन्होंने कहा कि अगले साल होने वाली CBSE बोर्ड परीक्षाओं की डेटशीट 31 दिसंबर को जारी कर दी जाएगी। सोशल मीडिया पर उन्होंने यह जानकारी शेयर की।

https://twitter.com/DrRPNishank/status/1342849215290986497

उन्होंने ट्वीट में ये साफ नहीं किया कि 31 दिसम्बर बाहरवीं और दसवीं कक्षाओं की डेटशीट एक साथ जारी की जायेगी या फिर पहले दसवीं की और बाद में बाहरवीं की डेटशीट जारी होगी। इतना साफ है कि कोरोना के केस कम होने के बाद सरकार अब मार्च के अंतिम सप्ताह तक परीक्षा आयोजित कर सकती है। इसका कारण है यह कि मार्च के अंतिम सप्ताह में सर्दी समाप्त हो जाती है और उस समय तक कोरोना वैक्सीन रिजल्ट भी सामने आ जायेंगे। दूसरा इतने समय में विद्यार्थियों को परीक्षा की तैयारी करने का पूरा समय भी मिल जायेगा।

बता दें, इस सत्र में अब तक मात्र सवा माह ही स्कूलों में 10वीं और 12वीं की कक्षा लग पाई है। हालांकि स्कूलों ने आॅनलाइन शिक्षा दी, लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में आॅनलाइन शिक्षा इतनी अधिक प्रभावी नहीं हो पाई। इसके चलते अब डेटशीट जारी हो जाने के बाद दोनों कक्षाओं के विद्यार्थियों को पहले की तुलना में अधिक मेहनत करनी होगी।

Related posts

फैंसी ड्रेस में सामाजिक बुराईयों पर किए प्रहार

Jeewan Aadhar Editor Desk

सेना ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पत्थरबाजों को दी बड़ी चेतावनी—वीडियो देखें क्या कहा सेना ने

Jeewan Aadhar Editor Desk

​नाम रुप नगर लेकिन दर्शन में कुरुप