हिसार

महादेव नंदीशाला बरवाला में ठंड के कारण गोवंश की मौत

गौपुत्र सेना टीम के सदस्यों ने मौके पर जाकर बीमार नंदी का इलाज किया

बरवाला,
बरवाला-बनभौरी रोड पर स्थित नगरपालिका द्वारा निर्माण की गई महादेव नंदीशाला में शैड तो बना हुआ है। ठंड रोकने की कोई व्यवस्था नहीं ओस के कारण ठंडा होकर टपकने लगता है। ओट ना होने की वजह से वहां पर हवा आरपार हो जाती है जिससे गोवंश ठंड अधिक लगती है और वह बीमार पड़ जाते हैं।
चौकीदार सोमनाथ ने बताया कि पिछले दो दिनों में बहुत ज्यादा ठंड होने के कारण गोवंश बीमार पड़ने लग गये और 5 में 3 नंदी व दो बैल बीमार थे जिनमें से आज रात को 2 की मौत हो गई।
प्रधान महेंद्र सिंह सैनी ने बताया कि प्रशासन इसमें हमारा सहयोग नहीं कर पा रहा है और हम अपने स्तर पर ही यहां पर तिरपाल और दवाई लगाने की व्यवस्था कर रहे हैं। कश्मीरी सोनी नें तिरपाल दान किया। अगर प्रशासन हमारा सहयोग करें तो इसका संचालन बहुत ही अच्छी प्रकार से कर सकते हैं। गौपुत्र सेना की तहसील अध्यक्ष महिपाल सोनी का कहना है कि सरकार ने बहुत वादे कर रखे हैं लेकिन गायों की हालत बहुत ही दयनीय है। यहां पर लाइट की व्यवस्था भी नहीं है। पिछले कुछ दिनों से लाइट काट रखी है और अंधेरे में चारा डालना पड़ता है। सूखे चारे के अलावा इनको खाने को कुछ नहीं मिलता। प्रशासन व सरकार को सुध लेनी चाहिए और इन गोवंश को बचाया जा सके। उन्होंने बताया कि गर्मियों में भी चारे-पानी की व्यवस्था ना होने के कारण मौत हुई थी। इस मौके पर जिला महासचिव दीपक जांगड़ा, नितिन सोनी, रवि सैनी, गौपुत्र सुनील क्रांतिकारी, बंटी सरदार व कश्मीरी सोनी मौजूद है।

Related posts

संत व सूर्य किसी एक व्यक्ति, जाति या समाज के नहीं होते: विशोक सागर

एच.के.एस.डी गल्र्ज सी. सैके. स्कूल से शिक्षित सिमरन को ऑल इंडिया सी.ए. परिणाम में 33वां रैंक मिला

नगर निगम कर्मचारियों की हड़ताल दूसरे दिन भी जारी, शहर में लगे कुड़े के अंबार