हिसार

मैय्यड़ टोल प्लाजा पर क्रमिक अनशन तीसरे दिन भी जारी रहा

हिसार,
अखिल भारतीय किसान, मजदूर समन्वय संघर्ष समिति के आह्वान पर हिसार जिले के चारों टोल प्लाजा को फ्री रखने का अभियान आज नोवें दिन भी जारी रहा। मैय्यड़ टोल प्लाजा पर शुरु किया गया क्रमिक अनशन आज तीसरे दिन दिन भी जारी रहा। सभा के जिला प्रधान शमशेर सिंह नम्बरदार व युवा किसान नेता कुलदीप खरड़ ने राजपाल पहलवान नियाणा व मोनू को माला पहनाकर भूख हड़ताल पर बिठाया। किसानों को संबोधित करते हुए जिला प्रधान शमशेर सिंह नम्बरदार ने कहा कि काले कानूनों के कारण इस कडक़ती ठंड व सर्द हवाओं तथा माईनस में चल रहे तापमान में लाखों किसान दिन-रात सडक़ों पर बैठने के लिये मजबूर है। देश व प्रदेश में किसानों की हो रही शहादत को बेकार नहीं जाने दिया जाएगा। किसानों की आत्महत्या किसी भी हालात में सहन करने योगय नहीं है। किसानों पर हुए अत्याचारों का हिसाब लिया जाएगा। रात्रि को व दिन में आई वर्षा के दौरान भी किसान अपने मोर्चे पर डटे रहे।
किसान सभा के प्रेस सचिव सूबेसिंह बूरा ने कहा कि चारों टोला प्लाजाओं से हजारों किसान आज भी दिल्ली की ओर कूच कर गया है। किसानों के लिये हर रास्ते पर चाय-पानी का पूरा प्रबंध किया गया है। सभा के मुख्य सलाहकार राजकुमार ठोलेदार ने कहा कि जब तक केंद्र सरकार पांच मांगों को पूरा नहीं कर देती, तब तक आंदोलन जारी रहेगा। मैय्यड़ टोल प्लाजा पर बीड़ बबराण से लाडी सरपंच की देखरेख में भंडारे का आयोजन किया गया है। आज के धरने पर भूपेन्द्र सरपंच खोखा, नरेश खरड़ सरपंच, रमेश मिरकां, सूबेसिंह बूरा, सोमबीर भगाना, दिलबाग, मानू रामायण, रझाुबीर वकील, देशराज ग्रंथी आदि भी उपस्थित रहे।
दूसरी ओर चौधरीवास टोल प्लाजा पर टोल फ्री आंदोलन के तहत सैकड़ों किसानों ने पूरे दिन धरना दिया। चौधरीवास टोल प्लाजा पर पिछले 9 दिनों से टोल के रूप में एक भी पर्ची नहीं कटी है। दिन-रात किसान टोल पर पहरा दे रहे हैं। किसान नेता सुभाष कौशिक ने बताया कि आसपास के गांवों का पूर्ण सहयोग मिल रहा है। सरकार किसानों की सुध नहीं ले रही। भीषण ठंड में किसान सडक़ों पर जमा है और सरकार टाइम पर टाइम बढ़ाये जा रही है।

Related posts

आदमपुर में कोरोना कहर : फिर हुई 3 लोगों की मौत

दिव्यांग पुर्नवास एवं स्वास्थ्य केंद्र ने स्कूलों में लगाये दांतों व आंखों के कैम्प, सैंकड़ों बच्चों का किया निरीक्षण

बिजली कर्मचारियों व आम जनता को आपस में लड़ाने का काम कर रहा बिजली निगम प्रशासन : ओमप्रकाश वर्मा