सिरसा

डेरा बाबा भूमणशाह में हादसा, 1 युवक की मौत—8 गंभीर

सिरसा,
गांव शाहपुर बेगू में रविवार को डेरा बाबा भूमणशाह में करंट लगने से एक युवक की मौत हो गई। इस हादसे में आठ अन्य घायल भी हुए हैं। हादसा उस वक्त का है, जब यहां सोमवार को आयोजित होने वाले मेले से ठीक पहले तैयारियां चल रही थी। बताया जा रहा है कि निशान साहिब का चोला बदलते वक्त इसमें ऊपर से गुजर रही हाईटेंशन तारों से छू जाने से करंट आ गया। हादसे में घायलों को वहां अस्‍पताल पहुंचाया, वहीं सूचना के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले की जांच शुरू कर दी है।

बताते चलें कि गांव शहपुर बेगू में स्थित डेरा बाबा भूमणशाह में सोमवार को मेला आयोजित होना था। इससे पहले रविवार को मेले की तैयारियां जोरों पर थी। दोपहर करीब पौने 2 बजे सेवादार जब डेरे में लगे निशान साहिब का चोला बदल रहे थे तो यह ऊपर से गुजरती हाईटेंशन तार से टकरा गया। इस हादसे में गांव के 32 वर्षीय राजेंद्र की मौके पर मौत हो गई, वहीं डेरे के 45 वर्षीय ग्रंथी बलदेव सिंह के अलावा गांव बेगू के 40 वर्षीय शेर सिंह, 32 वर्षीय मंगत राम, 26 वर्षीय हरबंस समेत आठ अन्‍य भी झुलस गए।

इस हादसे के बाद मेले को लेकर जहां खुशियों का माहौल था, वहां चीख-पुकार मच गई। हालांकि मौके पर मौजूद लोगों ने करंट लगने से घायल हुए सेवादारों को तुरंत अस्पताल पहुंचाया। इनमें से मंगत राम और हरबंस को शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मामले की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने शव को मोर्चरी भिजवाते हुए आगे की जांच-पड़ताल शुरू कर दी है।

Related posts

गांव भरोखां में कोरोना पॉजिटीव केस मिलने पर प्रशासन ने बनाए कंटनमेंट व बफर जोन, नियंत्रण कक्ष स्थापित

खाद्य व जरूरी घरेलू सामान की कोई कमी नहीं : उपायुक्त बिढ़ान

Jeewan Aadhar Editor Desk

ढाबे में चल रही थी जिस्मपरोसी… पुलिस वाले से ही कर बैठे 500 रुपए में सौदा

Jeewan Aadhar Editor Desk