हिसार

किसान संगठनों का धरना जारी, हिसार जिले के टोल 26वें दिन भी फ्री

पीएम मोदी से अपील, गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर कानून वापिस लेने की घोषणा करें

हिसार,
विभिन्न किसान संगठनों के आह्वान पर चल रहे आंदोलन के तहत जिले के चारों टोल 26वें दिन भी फ्री रहे। इस दौरान चौधरीवास टोल प्लाजा पर लगाए गए धरने की अध्यक्षता सोहनलाल मनिहार व स. दर्शन सिंह संधू ने की। धरने को अखिल भारतीय किसान सभा के जिला प्रधान शमशेर सिंह लाडवा, सचिव सूबे सिंह बूरा, भारतीय किसान यूनियन के महासचिव दिलबाग सिंह हुड्डा और रिटायर्ड कृषि अधिकारी डॉ. करतार सिंह ने भी संबोधित किया।
किसान नेता सुभाष कौशिक व सोमवीर पिलानिया ने बताया कि सभी नेताओं ने 26 जनवरी को विभिन्न गांवों से दिल्ली गणतंत्र किसान-परेड में शामिल होने के लिए ज्यादा से ज्यादा पहुंचने की अपील की। इस परेड में शामिल होने के लिए जिला हिसार से 24 जनवरी से ही हजारों की संख्या में ट्रेक्टरों में सवार होकर किसान दिल्ली की ओर कूच करेंगे। केंद्र सरकार से अपील की है की कि लंबे समय से आंदोलनरत करोड़ों की संख्या में वृद्ध किसान, महिलाएं, युवा, साथ में छोटे-छोटे बच्चे भी इन तीनों काले कृषि कानूनों को वापस लेने की लोकतांत्रिक तरीके से मांग कर रहे हैं। दिल्ली के चारों ओर पिछले 2 महीने से लाखों की संख्या में किसान शांतिप्रिय आंदोलन के तहत खुले आसमान में डेरा डाले हुए हैं। सरकार ने राष्ट्रीय स्तर की कमेटी के किसान नेताओं से कई दोरों की बातचीत की है लेकिन परिणाम शून्य है। वक्ताओं ने केंद्र सरकार से पुरजोर मार्मिक अपील की है की इस राष्ट्रीय पर्व गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर इन तीनों काले कृषि कानूनों को वापस लेकर एमएसपी की गारंटी का कानून बनाने का फैसला करें। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में जनता की आवाज को सुनना एक लोकतांत्रिक सरकार की पहली जिम्मेवारी बनती है।
धरने में विजय जागलान, सोमवीर, कुलदीप पूनिया, राजपाल, रमेश कुमार, राजकुमार झिझरिया, वजीर सिंह पूनिया, लक्ष्मण शाहपुर, राजेश सिहाग, रतन सिंह मात्रश्याम, अनिल गौरछी, उमेद सिंह पिलानिया, फूलकुमार, बलवीर बिश्नोई, कृष्ण गावड़, संदीप धीरणवास, सरवन कुमार भादू, बाज सिंह इत्यादि सैंकड़ों किसानों ने शिरकत की।

Related posts

देश व प्रदेश में कोरोना वायरस के लगातार केस बढ़ना चिंताजनक : बजरंग गर्ग

जनस्वास्थ्य विभाग के आउटसोर्सिंग कर्मचारियों का किया जा रहा शोषण : दीपक लोट

शांति निकेतन स्कूल में एनसीसी के वार्षिक प्रशिक्षण शिविर के लिए कैडेट्स का किया चयन

Jeewan Aadhar Editor Desk