हिसार

राज्य व राष्ट्रीय राजमार्गों को 3 घंटे तक पूरी तरह बंद रखा जाएगा 6 फरवरी को : किसान सभा

हिसार,
किसान आंदोलन के दृष्टिगत टोल प्लाजा, चौधरीवास पर आज 40वें दिन भी टोल फ्री धरना जारी रहा। धरने की संयुक्त अध्यक्षता राजकुमार दहिया व मंगतूराम बैनीवाल ने की।
धरने को संबोधित करते हुए सर्व कर्मचारी संघ के पूर्व ब्लॉक सिवानी प्रधान मास्टर उमराव सिंह व कुलदीप बुड़ाक ने कहा कि मोदी सरकार आज भी इतने बड़े किसान आंदोलन को गंभीरता से नहीं ले रही। प्रधानमंत्री आज भी किसान आंदोलन को लेकर अपने ही मन की बात कर रहे हैं। किसान के आंदोलन के मेन मुद्दे को सुलझाने के लिए अभी तक कोई गंभीरता नहीं दिखा रहे। दोनों नेताओं ने प्रधानमंत्री के इस तरह के रवैये पर दुख प्रकट किया है। किसान नेता सुभाष कौशिक व सोमबीर पिलानिया ने केंद्र सरकार को फिर चेताया कि लोकतांत्रिक तरीके से इतने बड़े आंदोलन के नेताओं से तुरंत बातचीत करके किसानों की मूल मांग तीनों काले कृषि कानूनों को तुरंत रद्द करें और पूरे देश में एमएसपी गारंटी कानून लागू करें वरना मजबूरीवश जैसा कि राष्ट्रीय किसान मोर्चा के आह्वान के तहत हिसार जिले में पडऩे वाले सभी राज्य और राष्ट्रीय राजमार्गों को 6 फरवरी को दोपहर 12 बजे से लेकर सायं 3 बजे तक पूरी तरह बंद रखा जाएगा। जिसकी पूरी जिम्मेवारी हरियाणा सरकार व केंद्र सरकार की होगी। आज के धरने पर दड़ोली की महिलाएं अपने नन्हे-मुन्हे बच्चों को लेकर इस धरने में पहुंची। इन बच्चों ने किसानों का हौंसला बढ़ाते हुए राष्ट्रभक्ति का कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया। इस कार्यक्रम की मुखिया सुलक्षणा मलिक और रेनू मंडेरना रही।
धरने में मुख्यत: किसान सभा के जिला प्रधान शमशेर सिंह नंबरदार, सूबे सिंह बूरा, कुलदीप बुड़ाक, राजकुमार ठोलेदार, सतपाल पायल, भगवानदास दहिया, सियाराम तलवंडी बादशाहपुर, साधुराम, गुरुदेव धूलकोट, चिमन इंदौरा, दिनेश बड़वा, विद्याधर पिलानिया, सत्यवीर सिंह चारनोंद, शमशेर सिंह भेरिया, जयसिंह भिवानी रोहिल्ला, कृष्ण गावड़, राजकुमार झिंझरिया, गोविंद विश्नोई आदि सैंकड़ों किसान-मजदूर शामिल रहे।
6 के बंद को लेकर किसान सभा की बैठक 4 को
किसान सभा के प्रेस सचिव सूबेसिंह बूरा ने बताया कि 6 फरवरी को रोड बंद रखे जाने के सम्बंध में 4 फरवरी को प्रात: 10 बजे हिसार की जाट धर्मशाला में किसान सभा के जिला प्रधान शमशेर सिंह नम्बरदार की अध्यक्षता में बैठक होगी जिसमें बंद रखने को लेकर आगामी रुपरेखा तय की जाएगी। बूरा ने बताया कि बैठक को का. फूलसिंह व का. इन्द्रजीत सिंह भी संबोधित करेंगे। मंच संचालन सभा के जिला सचिव सतबीर धायल करेंगे।

Related posts

मानव सेवा समिति ने वाटर कूलर रिपेयर करवाकर चालू करवाया

मांगें पूरी न होने पर हरियाणा स्टेट पेंशनर्ज समाज ने रोष जताया, जींद में धरना 24 को

Jeewan Aadhar Editor Desk

जनवादी लेखक संघ की पुलवामा शहीदों व किसान आंदोलन को समर्पित की काव्य गोष्ठी

Jeewan Aadhar Editor Desk