हिसार

कोविड-19 : हिसार जिला का रिकवरी रेट 97.92 प्रतिशत के पार

23 स्थानों पर कोविड वैक्सीनेशन कार्यक्रम जारी

संक्रमण के प्रसार को रोकने के एहितयात में कमी ना करें नागरिक : उपायुक्त

हिसार,
कोरोना महामारी के मद्देनजर जिला के विभिन्न स्थानों पर की जा रही सैंपलिंग में मंगलवार को लगातार दूसरे दिन कोरोना का कोई भी मामला सामने नहीं आया है। उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी ने जानकारी देते हुए बताया कि जिला में कोरोना संक्रमितों को रिकवरी रेट 97.92 प्रतिशत हो गया है। जिला में अब कोरोना संक्रमण के एक्टिव केसों की संख्या भी घटकर 31 पर आ गई है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी मीडिया बुलेटिन के अनुसार मंगलवार को किसी भी कोरोना संक्रमित की मृत्यु नहीं हुई।
डॉ. प्रियंका सोनी ने कहा कि जिला में अभी तक कोरोना संक्रमण के 17 हजार 59 केस आ चुके हैं, इनमें से 16 हजार 705 संक्रमित रिकवर हो चुके हैं। जिला में 323 कोरोना संक्रमितों की मृत्यु हुई है। उन्होंने कहा कि हिसार जिला में अभी तक 3 लाख 9 हजार 369 लोगों के कोरोना टेस्ट किए जा चुके हैं।
उपायुक्त ने कहा कि जिले में मंगलवार को 23 स्थानों पर हैल्थ केयर वकर्स, स्वच्छता कार्यकर्ता तथा सुरक्षाकर्मियों को कोविड वैक्सीन लगाने का कार्य किया गया। अभी तक का वैक्सीनेशन कार्यक्रम पूरी तरह से सफल रहा है। वैक्सीनेशन के उपरांत किसी भी व्यक्ति में कोई गंभीर लक्षण नहीं मिले हैं। कुछ लोगों को हल्के लक्षणों के कारण निगरानी में रखा गया था, उन सभी को भी डिस्चार्ज कर दिया गया है।
उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन कार्यक्रम के बावजूद भी यह हर नागरिक की जिम्मेदारी है कि वह एहितयात में कमी ना करें और संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिये कोविड-19 से जुड़े दिशा-निर्देशों का पालन करे। सर्द मौसम में वरिष्ठ नागरिक तथा पहले से ही अन्य बीमारियों से पीडि़त लोग अतिरिक्त सावधानी बरतें और तबीयत बिगडऩे पर अविलंब डॉक्टरों से संपर्क करें।

Related posts

पत्नी की शिकायत पर हवालात में बंद युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या की

भूख हड़ताल पर बैठी आंगनवाड़ी महिलाओं ने गीत गाकर सरकार को कोसा

आदमपुर महाविद्यालय में हुआ एनसीसी कैडेट का चयन

Jeewan Aadhar Editor Desk