फतेहाबाद

उपायुक्त ने बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ केलेंडर का किया शुभारंभ

अभियान को सफल बनाने में आमजन का सहयोग जरूरी

फतेहाबाद,
उपायुक्त डॉ. नरहरि सिंह बांगड़ ने कहा है कि बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान को सफल बनाने में हम सब का सहयोग जरूरी है। इस अभियान को सफल बनाने के लिए इसका ज्यादा से ज्यादा प्रचार करे। बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के लोगो (चित्र) का प्रयोग ज्यादा से ज्यादा करें, ताकि अभियान के प्रचार में गति आ सके।
उपायुक्त नरहरि सिंह बांगड़ ने सोमवार को बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत केलेंडर के शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि इस अभियान को सफल बनाने में हम सभी की भागीदारी होनी चाहिए। उन्होंने सभी से अपील की कि इस अभियान को सफल बनाने के लिए अपने विचार दे सकते हैं, ताकि अभियान को और तेजी मिल सके। उन्होंने कहा कि आमजन के सहयोग से ही अभियान को सफल मनाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि बेटियों की सुरक्षा का मुद्दा सबसे अहम है। बेटियों की सुरक्षा के लिए विभाग द्वारा अनेकों प्रयास किए जा रहे है। बच्चियों को जागरूक किया जा रहा है।
इस अवसर पर जानकारी देते हुए जिला कार्यक्रम अधिकारी राजबाला ने बताया कि बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत केलेंडर का शुभारंभ किया गया है। यह केलेंडर सभी आंगनबाड़ी सैन्टर व जिला व ब्लाक के कार्यालय में लगवाया जाएगा, ताकि इस अभियान का ज्यादा से ज्यादा प्रचार किया जा सके। उन्होंने कहा कि बच्चियों के उत्थान के लिए विभाग द्वारा अनेकों कल्याणकारी योजनाएं चलाई गई है। इस अवसर पर सचिव आरटीए अजय चौपड़ा, एसडीएम नवीन कुमार, राडवेज महाप्रबंधक कृष्ण कुमार, अधीक्षक परमजीत, सहायक अजय बजाज, लक्की ग्रोवर व अन्य विभागों के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

Related posts

जिला को स्वच्छ व सुंदर बनाने में सभी नागरिक अपना योगदान दें : समवर्तक सिंह

Jeewan Aadhar Editor Desk

बीडीपीओ ने गांव अहरवां की रूढ़ी वाली ढाणी को किया सैनिटाइज

स्वास्थ्य विभाग द्वारा वीडीएसटी प्रा.लि. को दिए गए नोटिस का आज आखिरी दिन, जवाब न देने पर लग सकता है लाखों रुपयों का जुर्माना