हिसार

ये 5 सदस्य ठीक करेंगे आदमपुर नगरपालिका की वार्डबंदी, बैठक 17 जुलाई को हिसार में

आदमपुर,
नगर निकाय विभाग द्वारा नई अधिसूचना जारी होने के बाद प्रदेशभर की सभी नगरपालिका, परिषद व निगम के जहां चुनाव प्रस्तावित है वहीं नए नियमों के अनुसार वार्डबंदी होगी। आदमपुर नगरपालिका की वार्डबंदी के लिए बैठक सोमवार 17 जुलाई को हिसार नगर निगम के पहली मंजिल स्थित मीटिंग हाल में आयोजित की जाएगी।

जिला नगर आयुक्त हिसार की अध्यक्षता होने वाली बैठक में आदमपुर नपा की वार्डबंदी कर संख्या निर्धारित की जाएगी। बैठक से पहले आदमपुर नगरपालिका में पांच अस्थाई सदस्यों की एडहोक कमेटी गठित की है। इसको लेकर आदमपुर नपा सचिव ने पत्र जारी कर पांच अस्थाई सदस्यों को बैठक के लिए बुलाया है। इस कमेटी के अस्थाई सदस्यों में सीएम विंडो के एमिनेट पर्सन पवन जैन, जगत अग्रवाल, सुभाष धांधल, सरोज बाला व जगदीश भादू को शामिल किया गया है।

गौरतलब है कि सरकार द्वारा 28 जून 2021 को आदमपुर नगरपालिका का दर्जा दिए जाने के बाद कुल 15 वार्ड बनाए गए थे। बाद में गांव आदमपुर के ग्रामीणों ने नपा का विरोध कर दिया था। गांव आदमपुर के बाहर होने के बाद नपा में मंडी आदमपुर और जवाहर नगर रह गए। जिनको मिलाकर कुल 13 वार्ड बनाए गए। इन 13 वार्डों की वार्डबंदी सही से नही की गई और ना ही मृतकों के वोट काटे गए। इतना ही नही एक ही परिवार के वोट अलग-अलग वार्डों में डाल दिए गए। अब वार्डबंदी व वार्डों की संख्या तय करने के लिए बैठक बुलाई गई है। बैठक के बाद वार्डों की संख्या निर्धारित होगी।

Related posts

आदमपुर : कोरोना के चलते 65 वर्षीय महिला का निधन

बस स्टैंड पर खुले में पेशाब करने वालों पर होगा जुर्माना

Jeewan Aadhar Editor Desk

नाले में निकले शव की हुई पहचान, परिजनों को 4 युवकों पर हत्या करने का संदेह

Jeewan Aadhar Editor Desk