हिसार

हिंदवान में गौशाला निर्माण के भूमि पूजन का आयोजन, ग्राम पंचायत ने गौशाला के लिए दी 6 एकड़ जमीन

हिसार,
हम परम पिता परमात्मा का आशीर्वाद पाने के लिए भगवान के समक्ष बैठकर उनका पूजन करते हैं। मंदिर में भी जाते हैं। अगर हम नित्य प्रतिदिन घायल, बेसहारा गाय माता की सेवा करते हैं तो भगवान प्रसन्न होकर अपनी विशेष कृपा करते हैं। इसलिए हमें गौमताता की सेवा अवश्य करनी चाहिए।
यह बात श्रीश्री 108 श्री सुखदेवानंद महाराज ने निकटवर्ती गांव हिंदवान में ग्राम पंचायत द्वारा गांव में गौमाता की सेवा के लिए भूमि पूजन के अवसर पर गांववासियो व श्रद्धालुओं के बीच कही। भूमि पूजन से पूर्व गांव के सरपंच साधु राम झाझडिय़ा व गांववासी स्वामी सुखदेवानंद महाराज व अन्य संतजानों को झांकी में ढोल-बाजों के साथ भूमि पूजन स्थल पर लेकर आए। पूरे गांववासियों ने स्वामी सुखदेवानंद महाराज का भव्य स्वागत किया। इस अवसर पर भजन मंडली ने सुदंर भजनों ‘मेरे दुख की घड़ी में वो मेरे काम आते हैं जब कोई नहीं आता मेरे श्याम आते हैं’, ‘मेरे सतगुरु जी कृपा करो, कृपा करो’, ‘गौमाता की सेवा कर ले रे प्यारे तेरे काम आवेगी, मेरी गौमाता में वास है देवी-देवाताओं का, तू कर ले रे उसकी सेवा’ आदि सुंदर भजनों से मंत्रमुग्ध किया। इस मौके पर गांववासियों ने कहा कि हम सभी मिलकर इस निर्माण में सेवा करेंगे और जल्द से जल्द गौमाता के लिए गौशला का निर्माण करेंगे। ग्राम पंचायत हिंदवान ने गौशाला लिए 6 एकड़ भूमि अनुदान में दी है जिसका भूमि पूजन आज विद्वान ब्राह्मणों द्वारा किया गया। गौमाता की आरती के उपरांत प्रसाद का वितरण किया गया।
इस अवसर पर स्वामी कमलानंद महाराज, स्वामी दलबीरानंद, स्वामी दीप्तानंद, स्वामी राकेशानंद, सरपंच साधुराम झाझडिय़ा, पृथ्वी सिंह, रामप्रसाद, जिले सिंह, रणधीर सिंह, राजेश जाखड़, उमेद नंबदरदार, सतबीर वमा्र, जगदीश वर्मा, प्रेम बलोदा, रामकुमार सरपंच, सज्जन न्योल के अलावा काफी संख्या में संत व ग्रामीण मौजूद थे।

Related posts

पानी की इंतजार में गली भी तुड़वा बैठे विनोद नगर वासी

Jeewan Aadhar Editor Desk

खेल को खेल की भावना से ही खेला जाना चाहिए : रामेश्वरी देवी बिश्नोई

निष्पक्ष व पारदर्शी करवाएं उकलाना नगरपालिका के चुनाव : एसडीएम

Jeewan Aadhar Editor Desk