हिसार

आदमपुर में नूहं हिंसा के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन, वक्ताओं ने बताया हिंसा को सोची—समझी साजिश


https://youtu.be/vaoKNN8hUrY

आदमपुर,
आदमपुर में नूहं में ब्रज मंडल यात्रा के दौरान हुई हिंसा के खिलाफ हिंदू संगठनों ने हुंकार भरी और नायब तहसीलदार को ज्ञापन सौंपकर दोषियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की मांग की। इस दौरान प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर रखें थे। इससे पहले सेठ गोपीराम धर्मशाला में हुई बैठक में हिंसा में शहीद हुए लोगों को श्रद्धांजलि देते हुए उनकी आत्मिक शांति के लिए मौन भी रखा गया।

इस दौरान नायब तहसीलदार कुंवरदीप सिंह धर्मशाला में पहुंचे और हिंदू संगठनों से वहीं पर ज्ञापन देने को कहा। लेकिन हिंदू संगठनों ने प्रदर्शन के बाद ही ज्ञापन देने की बात कही। इसके बाद प्रशासन ने हिंदू संगठनों से बातचीत करके प्रदर्शन में लोगों की संख्या सीमित रखने और रुट छोटे से छोटा करने की बात कही। इसके चलते प्रत्येक संगठन से एक—एक प्रतिनीधि को प्रदर्शन में शामिल किया गया और प्रदर्शन के रुट को बस स्टैंड से तहसील परिसर तक बनाया गया।

क्षेत्र के प्रमुख समाजसेवी व हिंदूवादी नेता मांगेराम सिंगला ने बताया कि आज नूहं हिंसा के खिलाफ हिंदू संगठनों की बैठक गोपीराम धर्मशाला में आयोजित की गई। इस बैठक में सभी संगठनों से एक—एक प्रतिनीधि को शामिल किया गया। बैठक में हिंसा के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पारित किया गया। मांगेराम सिंगला ने कहा कि नूहं में हुई हिंसा एक सोची—समझी साजिश प्रतीत हो रही है। मकानों के ऊपर से जिसप्रकार से पथराव हुआ है इससे साफ है कि हिंसात्मक तत्वों ने इसकी तैयारी पहले से कर रखी थी।

वहीं टेकचंद उर्फ मुन्ना पंडित, एडवोकेट राकेश बिश्नोई व पंडित कृष्ण जोशी ने कहा ब्रजमंडल यात्रा के दौरान हुई हिंसा एक बड़ी साजिश के तहत हुई है। हिंसा कर रहे लोगों के पास पैट्रोल बम तक थे। वे गोलियां चला रहे थे। पत्थर बरसा रहे थे। लाठियों से लैस थे। मुहं को ढंककर सीसीटीवी कैमरों को तोड़कर दुकानों से लूटपाट कर रहे थे। गाड़ियों को जला रहे थे। इतनी बड़ी संख्या में लोगों का एक जगह हथियारों के साथ एकत्रित होना साफ करता है कि इस हिंसा की पटकथा काफी पहले लिखी जा चुकी थी।

वहीं कुलदीप हिंदूस्तानी, आर्य रामसिंह, मोती लाल गोयल ने कहा कि यह कायराना हरकत थी। ब्रजमंडल यात्रा में बड़ी संख्या में महिलाएं व बच्चें शामिल थे। उनकी बसों में तोड़फोड़ की गई। लोगों को जान बचाने के लिए मंदिरों और पहाड़ियों की शरण लेनी पड़ी। उन्होंने सवाल किया कि हरियाणा जैसे प्रांत में हिंदू अपनी धार्मिक यात्रा नहीं निकाल सकते तो कहां निकाल पायेंगे। उन्होंने कहा सरकार को इस पूरी साजिश की तय तक जाकर मुजरिमों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करनी चाहिए।

आज के प्रदर्शन में विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल, लक्ष्मी कला मंडल, सेवा भारती, भारत विकास परिषद, राष्ट्रीय आर्य निर्मात्री सभा, आरएसएस, बिश्नोई सभा, कुम्हार सभा, ब्राह्मण सभा, पंजाबी सभा, रामचरित मानस सुंदरकांड प्रचारिणी सभा, अग्रवाल सभा, आदमपुर सेवा समिति सहित आदमपुर क्षेत्र के कई धार्मिक व समाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया।


https://youtu.be/vaoKNN8hUrY

Related posts

उपमंडल अभियंता ने मांगों के समाधान का दिया आश्वासन, यूनियन ने धरना किया स्थगित

गुरु जम्भेश्वर के जन्मोत्सव के उपलक्ष्य पर गुजवि में हुआ हवन यज्ञ

हिसार सहित 4 जिलों में सरकारी भोजनालय होगा शुरु, 10 रुपए में मिलेगा खाना