हिसार

रैम्प को लेकर हुए झगड़े में ग्रामीणों के पक्ष में उतरी ग्राम पंचायत, अवैध कब्जे के खिलाफ एकजुट हुए ग्रामीण


https://youtu.be/vaoKNN8hUrY

आदमपुर,
गांव की स्वच्छता को लेकर जागरुक गांव ढ़ाणी मोहब्बतपुर के ग्रामीण सड़कों पर अतिक्रमण को लेकर भी काफी सजग रहते हैं। इसी सजगता के चलते यहां पर अतिक्रमण करने वाले को रोकने के लिए बड़ा झगड़ा सामने आया। जिसमें अतिक्रमण करने वालों ने 24 ग्रामीणों को नामजद करते हुए 50/60 लोगों के खिलाफ आदमपुर थाने में शिकायत दर्ज करवाई थी।

अब इस मामले में ढ़ाणी मोहब्बतपुर की ग्राम पंचायत ने आदमपुर थाने में अतिक्रमण करने वाले पक्ष के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है। गांव की सरपंच कविता ने आदमपुर पुलिस को शिकायत देकर बताया कि मुकेश, मंदरुप, सुभाष और लीलूराम गांव में पंचायत की गली में सीढ़ी बनवाकर कब्जा कर रहे थे। 13 अगस्त को रात करीब 7 बजे इन लोगों ने रैम्प बनाकर पंचायती सड़क पर अवैध कब्जा कर रहे थे। इस रैम्प के कारण गली का काफी बड़ा हिस्सा बंद हो रहा है।
ग्रामीणों ने इस बारे में मंदरूप को समझाने की बहुत कोशिश की लेकिन उसने ग्रामीणों की बात को नकार दिया। 13 अगस्त को रात लगभग 8 बजे मंदरूप अपने सभी भाईयों के साथ व अन्य 20 बदमाशों को बुलाकर रैम्प बना रहा था। ग्रामवासियों ने उन्हें रोकने की कोशिश की। इस पर मंदरूप व उसका बेटा मुकेश ने गाली—ग्लौच करने पर उतर गए। इस पर ग्रामीणों व मंदरुप गुट में झगड़ा हो गया।

झगड़ा होने पर सरपंच प्रतिनिधि के रुप में सुभाष ने शाम करीब 6 बजे डायल 112 को फोन करके गांव की गली में गलत तरीके से रैम्प बनाने के बारे में बताया। इस पर मौके पर पुलिस की गाड़ी आई और मंदरूप, मुकेश और उनके ग्रुप को रैम्प बनाने का कार्य रोककर आदमपुर थाने में आकर आपस में बात करने का निर्देश देकर वहां से चले गये।

इसके बाद भी वे लोग फिर से रैम्प बनाने लगे। इसके बाद मंदरूप ने गांव के 24 लोगों के खिलाफ झूठा मुकदमा दर्ज करवा दिया। सरपंच ने बताया इस झगड़े की वीडियो भी वायरल हो चुकी है। जिसमें मुकेश एक लड़के को बेरहमी से पीटते हुए दिखाई दे रहा है। ग्राम वासियों ने इस बारे में आदमपुर थाना में शिकायत दी थी। इस पर अभी तक पुलिस ने कोई कानूनी कार्यवाही नहीं की। ।

आदमपुर पुलिस ने सरपंच की शिकायत पर धारा 341/34 आईपीसी तथा 3 पीडीपीपी एक्ट के तहत मुकेश, मंदरुप, सुभाष और लीलूराम के खिलाफ मामला दर्ज कर कानूनी कार्रवाई शुरु कर दी है।

Related posts

रामपाल सहित सभी आरोपी हत्या मामले में दोषी करार, 16—17 को सुनाई जायेगी सजा

उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी ने किया आरटीए कार्यालय का निरीक्षण

Jeewan Aadhar Editor Desk

पर्याप्त पेयजल आपूर्ति के सभी प्रबंध सुनिश्चित करें संबंधित अधिकारी : एसडीएम