हिसार

आदमपुर : 10 रुपए देकर गल्ला किया साफ,दुकानदार पर डंडे से हमले की कोशिश

आदमपुर,
शिव कॉलोनी स्थित एक कन्फेक्शनरी की दुकान पर दो युवकों ने 5—5 रुपए की दो चॉकलेट खरीदकर गल्ले में रखी नगदी पर हाथ साफ कर दिया। युवकों ने दुकानदार पर डंडे से हमला करने की भी कोशिश की। लेकिन दुकानदार ने हिम्मत दिखाते हुए युवकों के हाथ से डंडा छीन लिया।

आदमपुर पुलिस को दी शिकायत में पंकज उर्फ टोनी ने बताया कि वह शिव कॉलोनी में मकान के बाहर ही दुकान करता हूं। 18 सितम्बर को शाम को साढ़े सात बजे मेरे मकान के बाहर चबुतरे पर 2 युवक बैठे थे। उन्होंने अपना बाइक मंदिर के साथ लगती गली में खड़ा कर रखा था। 15/20 मिनट के बाद दोनों अपनी बाइक लेकर वापिस उसकी दुकान पर आए। उनमें से एक युवक ने 10 रुपए देते हुए चॉकलेट मांगी।

मैंने 5—5 रुपए वाली दो चॉकलेट आकर उसे दी। इनमें से एक चॉकलेट लेकर खाते हुए वह अपने साथी के पास गया और डंडा लेकर वापिस आया और मुझ पर हमला करने की कोशिश की। मैंने शोर मचा दिया और उससे डंडा छीनने लगा तो उसने गल्ले में रखी नगदी निकाल ली और बाइक पर बैठकर भाग गया। पीड़ित दुकानदार ने बताया कि उसके गल्ले में 700—800 रुपए थे।

आदमपुर पुलिस ने पंकज उर्फ टोनी की शिकायत पर दोनों युवकों के खिलाफ धारा 382/34 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर जांच आरंभ कर दी है।

क्या है धारा 382/34 आईपीसी
धारा 382 आईपीसी के अंतर्गत वो अपराध आते हैं ​जिसमें कोई चोट पंहुचने की धमकी दे कर चोरी करता है। वह या उसके सभी साथी धारा 382 के अंतर्गत दोषी होंगे। आईपीसी की धारा 34 उसे सह-अपराधी बनाती है, जिसने अपराध में भाग लिया था, संयुक्त दायित्व के सिद्धांत पर समान रूप से उत्तरदायी है।


https://youtu.be/vaoKNN8hUrY

Related posts

सैनी समाज ने धूमधाम से मनाई माता सावित्री बाई फुले की जयंती

Jeewan Aadhar Editor Desk

लुवास मानव संसाधन एवं प्रबंधन निदेशिका डॉ. निर्मल सांगवान आई.ए.ए.वी.आर. के राष्ट्रीय सम्मेलन में हुई सम्मानित

Jeewan Aadhar Editor Desk

गीता मिड-डे-मिल और दिनेश बने पार्ट टाइम कर्मचारी संघ के आदमपुर प्रधान