हिसार

भ्रष्टाचार के आरोपो के चलते आदमपुर नगरपालिका के लिपिक व जेई को किया सस्पेंड, आदमपुर भाजपा नेता मुनीष ऐलावादी ने उठाया था एनडीसी में भ्रष्टाचार का मुद्दा

आदमपुर,
आदमपुर नगरपालिका के लिपिक व जेई को भ्रष्टाचार के आरोपो के चलते शहरी स्थानीय निकाय विभाग द्वारा सस्पेंड कर दिया गया है। इस बारें में शहरी स्थानीय निकाय विभाग के निदेशक डॉ. यशपाल के आदेशों पर पत्र जारी कर आदमपुर नगरपालिका के लिपिक दीपक कुमार व जेई प्रवीण कुमार को तुरंत प्रभाव से सस्पेंड करने के आदेश जारी किए है।

शनिवार को मंत्री को दी थी शिकायत
प्रोपर्टी आईडी में रिश्वत लेने के बारें में शनिवार को हाई स्कूल रोड़ निवासी सुनील कुमार ने स्थानीय शहरी एवं निकाय मंत्री को लिखित शिकायत देकर नगर पालिका के जेई प्रवीण कुमार व लिपिक दीपक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। स्थानीय शहरी एवं निकाय मंत्री डॉ. कमल गुप्ता को दी शिकायत में सुनील ने बताया कि उसने आदमपुर नगर पालिका में अपनी जमीन की प्रॉपर्टी आईडी बनाने के लिए अप्लाई किया था। इस बारे में उसे जेई प्रवीण व क्लर्क दीपक मिले और रिश्वत की मांग की। उन्होंने कहा कि उन्हें ऊपर के अधिकारियों तक यह राशि पहुंचानी पड़ती है। उसने पैसे देने से मना किया तो उन्होंने उसकी फाइल को कई बार रिजेक्ट कर दिया। जिसके चलते मजबूरी बस उसे 2 लाख रुपए की राशि रिश्वत के प्रवीण कुमार व दीपक कुमार को देनी पड़ी। रिश्वत की राशि उन्होंने उसके घर आकर ली और प्रॉपर्टी आईडी बना दी। प्रॉपर्टी आईडी उसके परिवारजनों के नाम से है और उनमें उसका नाम भी हिस्सेदारी के रूप में है। सुनील ने बताया कि इस बारे में वह नगर निगम हिसार के कमिश्नर को भी शिकायत दे चुका है लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। सुनील ने अपनी शिकायत में कहा कि अगर इस विषय में कोई अन्य प्रमाण भी चाहिए तो वह उपलब्ध करवाने को तैयार है।

भाजपा नेता मुनीष ऐलावादी ने उठाया था भ्रष्टाचार का मुद्दा, नगरपालिका सचिव ने उन्हें थमाया था नोटिस
भाजपा नेता मुनीश ऐलावादी द्वारा आदमपुर नगरपालिका में एनडीसी में भ्रष्टाचार को लेकर मुद्दा उठाया था। जिस पर विभाग के महानिदेशक डॉ. यशपाल ने आदमपुर नगरपालिका से पिछले 6 माह में हुई रजिस्ट्रियों के लिए जारी की गई एनडीसी की डिटेल मांगी थी। वहीं शुक्रवार को आदमपुर नगरपालिका के सचिव ने नोटिस जारी करके भाजपा नेता मुनीश ऐलावादी से एनडीसी में भ्रष्टाचार के आरोप पर सबूत मांगे थे। भाजपा नेता को नोटिस देने के अगले दिन ही आदमपुर निवासी एक व्यक्ति ने विभाग के मंत्री को लिखित रूप में शिकायत देते हुए कार्रवाई की मांग की थी और अब शिकायत मिलने के बाद शनिवार को ही दोनों कर्मचारियों को सस्पेंड करने का पत्र जारी कर दिया गया।


https://youtu.be/vaoKNN8hUrY

Related posts

प्रणामी संत सदानंद महाराज ने 5 अगस्त को 11 दीप जलाने का दिया संदेश, दीप जलाने के महत्व पर डाला प्रकाश

20 साल पुरानी मांग हुई पूरी, मेयर ने किया रायपुर फाटक से श्मशानघाट रोड का मुहुर्त

कुम्हारों को जमीन देने के दावे पर भाजपा सरकार के झूठ का पर्दाफाश

Jeewan Aadhar Editor Desk