हिसार

आदमपुर सजकर तैयार, कुलदीप बिश्नोई पहुंचे, भव्य—परी बिश्नोई का इंतजार

आदमपुर,
आदमपुर की जनता भव्य बिश्नोई व परी बिश्नोई का स्वागत के लिए पूरी से तैयार है। लोग नवदंपति का बेसेब्री से इंतजार कर रहे है। वहीं आदमपुर उप राष्ट्रपति, राज्यपाल, मुख्यमंत्री व अन्य मेहमानों के सजकर तैयार है। कुलदीप बिश्नोई ने आज शाम करीब 4 बजे पहुंचकर स्वयं कार्यक्रम स्थल का अवलोकन किया। इस दौरान उन्होंने वर्करों को कहा कि बाहर से आने वाले किसी भी मेहमान को किसी प्रकार की कोई तकलीफ ना हो इसका विशेष ध्यान रखा जाएं।

पुलिस प्रशासन रहा सजग
आदमपुर में पूरे दिन पुलिस प्रशासन पूरी से सजग रहा। कार्यक्रम स्थल पर आज भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा। हिसार रेंज से सैंकड़ों की संख्या में पुलिस के जवान तड़के ही आदमपुर पहुंच गए थे। इस दौरान उनकी कई बार रिहर्सल भी करवाई गई। पुलिस को सड़को के साथ—साथ घरों की छत्त पर भी तैनात किया गया था। अनाज मंडी को एक किले के रुप में तबदील कर दिया गया। प्रशासन ने पुलिस बल की तैनाती के साथ इस बात का ध्यान रखा कि किसी भी प्रकार से आमजन को कोई तकलीफ न पहुंचे।

सेल्फी के लिए पहुंची महिलाएं
नवदम्पति आशीर्वाद कार्यक्रम स्थल को काफी भव्य तरीके से सजाया गया है। दिन पर लोग यहां पर फोटो खिंचवाते नजर आए। काफी संख्या में लड़कियां और महिलाएं यहां पर सेल्फी लेने के पहुंची। आलम ये रहा कि काम करने वालों को वर्करों को बार—बार अलाउंसमेंट करके सेल्फी लेने वाले और फोटो खिंचनेवालों से बाहर जाने की रिक्वेस्ट करनी पड़ी। लोगों की भीड़ उमड़ने के कारण वर्करों को काम करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था।

हलवे की कढ़ाई चढ़ेगी रात को
आज देर रात को आदमपुर में लाखों की संख्या में पहुंचने वाले मेहमानों के लिए हलवे की बड़ी—कड़ी कढ़ाईयां चढ़ाई जायेगी। लोगों को गर्मागर्म हलवे के साथ अन्य व्यंजन खाने को मिलेंगे। आज पूरी रात सब्जियां बनेगी। सब्जियों के तड़का सुबह 6 बजे लगाया जायेगा। कढ़ी के लिए सैंकड़ों ड्रम लस्सी का इंतजाम किया गया है। मिठाईयां स्टालों पर सुबह 7 बजे ही लगनी आरंभ हो जायेगी। गर्मागर्म रोटियां 9 बजे बननी आरंभ होगी। इसके बाद 10 बजे खाना आरंभ कर दिया जायेगा।

सभी धर्मशालाएं बुक
बाहर से आने वाले मेहमानों के लिए आदमपुर की सभी धर्मशालाओं और मेरिज पैलेस को भी बुक किया गया है। बाहर से आने वाले लोगों को किसी भी प्रकार की कोई परेशानी ना हो इसके लिए काफी पुख्ता प्रबंध किए गए है। सर्दी को देखते हुए धर्मशालाओं में गर्म पानी की भी व्यवस्था भी की गई है। सड़कों पर धूल न उड़े इसके लिए आज से ही पानी का छिड़काव आरंभ कर दिया गया है।

देर रात तक बंटते रहे कार्ड
कार्ड बांटने का काम काफी पहले आरंभ हो चुका था। लेकिन जिन लोगों के पास कार्ड नहीं पहुंचा उनके पास देर रात तक कार्ड पहुंचाने का काम जारी रहा। साथ ही सोशल मीडिया पर भी कुलदीप बिश्नोई की तरफ से अपील की गई कि उन्होंने हर घर तक कार्ड पहुंचाने की पूरी कोशिश की लेकिन यदि फिर भी किसी के पास कार्ड नहीं पहुंचा तो वे इसे अन्यथा न लेते हुए कार्यक्रम में अवश्य पहुंचे।

Related posts

6 वर्षीय पूवी जांगडा ने नेशनल कराटे प्रतियोगिता में गोल्ड मैडल अन्य खिलाडियों ने भी मैडल जीते

Jeewan Aadhar Editor Desk

कैमरी रोड स्थित खेल परिसर में कृषि एवं व्यापार मेला 24 फरवरी से : गोदारा

आदमपुर क्षेत्र के इन गांवों में 2 दिन बिजली आपूर्ति रहेगी बाधित