हिसार

हरियाणा के खेल मंत्री से मिला लॉन टेनिस एसो. का प्रतिनिधिमंडल

कोर्ट के शीघ्र निर्माण व गोल्फ कोर्स को पुन: स्थापित करने की मांग उठाई

हिसार,
लॉन टेनिस एसोसिएशन हिसार व एचएपी गोल्फ क्लब का प्रतिनिधिमंडल खेल एवं युवा मामलों के मंत्री संदीप सिंह से चंडीगढ़ स्थित उनके आवास पर मिला। लॉन टेनिस एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष सतेन्द्र सिंह के नेतृत्व में खेल मंत्री से मिले प्रतिनिधिमंडल ने हिसार में निर्माणाधीन लॉन टेनिस कोर्ट को जल्द पूरा करवाने व गोल्फ कोर्स को एचएपी थर्ड बटालियन को जहां पर भी जमीन का आवंटन हो वहां पर पुन: स्थापित करने की मांग की। खेल मंत्री ने लॉन टेनिस कोर्ट को इसी वित्त वर्ष में पूरा करवाने व गोल्फ कोर्स मैदान के विभिन्न पहलुओं पर विचार व इस ममाले में गृहमंत्री से विचार विमर्श के बाद समाधान का आश्वासन दिया। इसके साथ ही प्रतिनिधिमंडल ने डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा व डायरेक्टर जनरल ऑफ स्पोटर्स डॉ. एसएस फूलिया से मिलकर व उन्हें भी पत्र सौंपकर उपरोक्त मांगें उठाई।
सतेंद्र सिंह ने खेल मंत्री को बताया कि लॉन टेनिस एसोसिएशन वर्ष 2012 से हिसार व आसपास के इलाके में लॉन टेनिस खेल को बढ़ावा देने के लिए निरंतर प्रयासरत है। लॉन टेनिस एसोसिएशन समय-समय पर जिला स्तरीय व प्रदेश स्तरीय टुर्नामेंट का आयोजन करवाती रही है तथा हरियाणा में अन्य जगहों पर होने वाले टूर्नामेंटों में खिलाडिय़ों को भेजती रही है। लॉन टेनिस खेल को बढ़ावा देने के लिए सन 2014 में लॉन टेनिस एसोसिएशन व तत्कालीन उपायुक्त व प्रधान जिला खेल परिषद एमएल कौशिक के प्रयासों से महावीर स्टेडियम हिसार में दो सिंथेटिक लॉन टेनिस कोर्ट का नींव का कार्य सम्पन्न हुआ था लेकिन उसका निर्माण अभी तक पूरा नहीं हो पाया है जिसे जल्द पूरा करवाया जाए ताकि वहां पर खेल प्रेमी खेल सकें और उनका उत्साह बरकरार रहे।
सतेन्द्र सिंह ने बताया कि वहीं गोल्फ कोर्स एचएपी थर्ड बटालियन में वर्ष 2012-13 में स्थापित किया गया था जिसके 250 से अधिक मैंबर हैं जिसमें शहर के वकील, डॉक्टर, प्रतिष्ठित व्यवसायी, अधिकारी व बुद्धिजीवी वर्ग के लोग शामिल हैं जिन्होंने गोल्फ कोर्स की 40 हजार से 1 लाख रुपये तक की मैंबरशिप भी ली हुई थी। चूंकि हवाई अड्डे के विस्तार के लिए एचएपी थर्ड बटालियन का भी अधिग्रहण हो गया है इसलिए गोल्फ कोर्स को यहां से हटाया जा रहा है और साथ ही इन सदस्यों की मैंबरशिप को भी निरस्त किया जा रहा है जो कि गोल्फ खेल प्रेमियों के लिए बड़ा झटका है। प्रतिनिधिमंडल ने मांग उठाई कि गोल्फ कोर्स को जहां भी एचएपी थर्ड बटालियन को शिफ्ट किया जाए वहीं पर पुन: स्थापित किया जाए और इसके सदस्यों की मैंबरशिप रद्द न की जाए।
प्रतिनिधिमंडल ने बताया कि हिसार में अगर सिंथेटिक लॉन टेनिस कोर्ट व गोल्फ कोर्स बनेंगे तो इसका फायदा आसपास के खेल प्रेमियों को भी मिलेगा। इससे आने वाले समय में हिसार के खेल प्रेमी प्रदेश स्तर, राष्ट्रीय स्तर व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इन खेलों में अपना शानदार प्रदर्शन कर पाएंगे। इसलिए सरकार इस पर गंभीरता से विचार करके जल्द से जल्द इन्हें पूरा करवाए। प्रतिनिधिमंडल में जिलाध्यक्ष सतेन्द्र सिंह, महासचिव बलराज तक्षक, सहसचिव प्रदीप सराफ व डॉ दिनेश नागपाल शामिल रहे।

Related posts

आशा वर्करों ने नारेबाजी करके उठाई मांगे व समस्याएं

हिसार : SBI मैनेजर, सीए, किरयाणा स्टोर संचालक, रिक्शा वाले सहित 53 मिले कोरोना संक्रमित

मेहरीन पीरजादा और भव्य बिश्नोई की सगाई रद्द—जानें क्या कहा भव्य—पीरजादा ने

Jeewan Aadhar Editor Desk