हरियाणा

पूर्व डिप्टी सीएम चंद्रमोहन की टिप्पणी और पोस्टर ने हुड्डा और उदयभान को लेकर किया बड़ा इशारा

आदमपुर,
हरियाणा के पूर्व डिप्टी सीएम चंद्रमोहन हिसार लोकसभा से कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ना चाहते थे। उनके समर्थक हिसार लोकसभा पर काफी एक्टिव भी नजर आने लगे थे। उनके भाई कुलदीप बिश्नोई व भतीजे भव्य बिश्नोई ने अंतिम समय तक कांग्रेस से उनकी टिकट का इंतजार किया। दोनों वर्तमान समय में भाजपा नेता है। दोनों ने ही भाजपा के प्रचार से महज इसीलिए दूरी बनाकर रखी कि हिसार लोकसभा से कांग्रेस चंद्रमोहन को टिकट दे तो वे अंदरखाते उनके लिए काम करें।

इतना ही नहीं चंद्रमोहन के लिए पूर्व प्रदेशाध्यक्ष कुमारी सैलजा ने भी पुरजोर कोशिश की थी। जिसमें समीकरणों का हवाला भी दिया गया कि इस बार चौधरी भजनलाल परिवार से कोई व्यक्ति हिसार सीट पर नहीं है। पूर्व सीएम मनोहरलाल ने भ्रष्टाचार के बारे में पूर्व सीएम चौधरी भजनलाल को लेकर टिप्पणी की थी।

लोकसभा चुनाव के टिकट वितरण तथा इस टिप्पणी के बाद बिश्नोई समाज के लोग आहत हैं। अगर चंद्रमोहन को हिसार सीट से प्रत्याशी बनाएंगे तो वह बिश्नोई समाज में भारी समर्थन हासिल करेंगे। चौधरी भजनलाल का पारंपरिक वोट भी कांग्रेस प्रत्याशी के साथ आएगा। हिसार सीट के लिए पूर्व सांसद बृजेंद्र सिंह भी दौड़ में थे। हिसार सीट से इन दोनों प्रत्याशियों की बजाए जयप्रकाश को मैदान में उतारा गया है। चंद्रमोहन ने एक्स पर लिखा कोशिश आखिरी सांस तक करनी चाहिए, मंजिल मिले या तर्जुबा दोनों ही नायाब हैं।

चंद्रमोहन ने एक्स पर डाले अपने पाेस्टर में चौधरी भजनलाल, सोनिया गांधी, खरगे, राहुल गांधी, सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी तथा कुमारी सैलजा का फोटो लगाया है। इस पोस्टर से पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा, कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष चौधरी उदयभान का फोटो गायब है। इससे साफ है कि चंद्रमोहन और बिश्नोई परिवार इस लोकसभा चुनाव में खुलकर कुमारी शैलजा की मदद करेंगे। सिरसा लोकसभा के अंतर्गत आने वाली फतेहाबाद विधानसभा सीट पर बिश्नोई परिवार का काफी दबदबा रहा है। ऐसे में वे फतेहाबाद विधानसभा से कुमारी शैलजा को अजय बढ़त दिलवाने का काम करेंगे।

शैलजा के सिर पर सिरसा लोकसभा से जीत का सहरा बंधवाने के बाद उनका टारगेट इसी साल के अंत में होने वाला विधानसभा चुनाव है। विधानसभा चुनाव में वे खुलकर शैलजा को सीएम चेहरा बनाने के लिए काम करेंगे। इससे न केवल हुड्डा के सामने वे दिक्कत खड़ी करेंगे बल्कि कांग्रेस में एक नए युग की शुरुआत करने की कोशिश करेंगे।

Related posts

बिजली बिलों में 2 रुपए प्रति यूनिट सब्सीडी

डंपर की चपेट में आए मासूम की हालत में नहीं आया सुधार

हरियाणा की बात माननी पड़ी जेटली को