हिसार

लूट की योजना बनाते तीन युवक गिरफ्तार, अदालत ने जेल भेजा

आरोपियों से 3 अवैध पिस्तौल व 7 जिंदा कारतूस भी बरामद

हिसार,
हिसार सदर पुलिस ने लूट की योजना बना रहे तीन युवकों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों से 3 अवैध पिस्तोल व 7 जिंदा कारतूस बरामद हुए हैं। आरोपियों को अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।
पुलिस के अनुसार हिसार सदर थाना की टीम उप निरीक्षक अमित कुंडू के नेतृत्व में गश्त पर थी कि टीम को सूचना मिली कि तीन युवक बाईपास टी—प्वाइंट सेक्टर 27—28 के पास मोटरसाइकिल व पिस्तोल लिए हुए हैं। सूचना के बाद पुलिस जब मौके पर पहुंची तो तीन युवक मोटरसाईकिल सहित पुलिस गाड़ी के आगे आ गये। वे अपने हाथों में पिस्तोल लहराते हुये मोटरसाईकिलों को गाड़ी के आगे खड़ा कर दिया और लूटने के इरादे से दो लड़के मोटरसाईकिल से उतर कर पिस्तोल ताने हुये गाडी के दोनों तरफ आ गये। जो युवक मोटरसाईकिल चला रहा था, वह गाडी आगे पिस्तोल तान कर खड़ा हो गया। पुलिस टीम को गाड़ी में देख तीनों लङके मोटरसाईकिल पर बैठकर भागने लगे जिस पर पुलिस टीम ने तत्परता दिखाते हुए तीनों को अवैध हथियारों व मोटरसाइकिल सहित गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस के अनुसार पूछताछ में पकड़े गए युवकों में दो सातरोड़ कलां निवासी प्रिंस व विक्रम तथा तीसरा युवक झज्जर जिले के मारौत गांव निवासी नितिन शामिल है। तलाशी लेने पर उक्त लड़कों से 2 अवैध पिस्तोल 315 बोर, एक अवैध पिस्तोल 32 बोर व 7 जिंदा कारतूस बरामद हुए। पुलिस ने ये 3 अवैध पिस्तोल व 7 जिंदा कारतूस कब्जे में सदर हिसार थाना में धारा 398, 401 व शस्त्र अधिनियम के तहत केस दर्ज कर लिया है।
पूछताछ में स्वीकारी ये वारदातें
पुलिस के अनुसार पूछताछ में सातरोड कलां निवासी प्रिंस ने बताया कि साल 2018 में उसने अपने दोस्त सहित देवा सिंह वासी सातरोड के साथ रंजिश रखते हुए योजना बना कर देवा सिंह के घर पर जाकर देवासिंह को जान से मारने की नीयत से दो गोली मारी थी। इसमें वे पकड़े गए थे। इसके बाद सितम्बर 2018 मे उसने अपने दोस्त सहित सातरोड गांव मे शराब के ठेके पर गोली चला कर डकैती की थी और इसमें भी वे पकड़े गए थे। इसके बाद गांव बुडायन राजबाहा पर उसका अपने खेत के पडोसी जसबीर के साथ हमारा झगड़ा हो गया था जिसको उसके दोस्त ने गोली मारी थी तथा वहां से भाग गए और बाद में हम पकड़े गए थे। इसके बाद वर्ष 2019 मे हिसार के कैंट में उसने अपने साथियों सहित ललित मित्तल मदर डिपार्टमेंटल स्टोर के मालिक से पाच गोली चलाकर 2 करोड़ रुपये की फिरौती मांगी थी और इस वारदात में भी वे पकड़े गए थे। प्रिंस ने बताया कि वह अक्टूबर 2020 में जेल से जमानत पर आया था। इसके बाद उसने पैसे लूटने के लिये गांव में एक गुड़ बेचने वाले व्यक्ति से 15 हजार रुपये में एक पिस्तोल 32 बोर, एक पिस्तोल 315 बोर व एक कारतूस 315 बोर खरीदे थे। वह और उसका दोस्त विक्रम व नितिन 2-3 दिन से अवैध पिस्तोल सहित पैसे लूटने की फिराक में घूम रहे थे। हम तीनों नितिन के मोटरसाकिल पर सवार होकर सेक्टर 27-28 टी प्वाइंट पर आने—जाने वाले व्यक्तियो को लूटने के लिये रुकवा रहे थे। इसी उद्देश्य से उन्होंने पुलिस की गाड़ी को पिस्तोल के बल पर रुकवाया और वर्दी में देखकर भागने लगे तो पकडे गये।

Related posts

कोरोना वायरस क्लीनिकल ट्रायल के लिए अपना शरीर देंगे राह ग्रुप फाउंउेशन के 11 सदस्य

आदमी के मरने पर भी आधार कार्ड संख्या दर्ज करना अनिवार्य

आदमपुर में रामलीला मंचन को लेकर किया ध्वजारोहण

Jeewan Aadhar Editor Desk