हिसार

रंग रंगीला फाल्गुन महोत्सव के उपलक्ष्य में निशान यात्रा निकली

बीड़ बबरान धाम में नरेश प्रकटोत्सव पर भागवत कथा 15 से

हिसार,
श्रीश्याम बाबा मंदिर ट्रस्ट बीड़ बबरान के तत्वाधान में 48वें श्री बबरान नरेश प्रकटोत्सव व श्रीश्याम जन्मोत्सव के उपलक्ष्य में 15 से 21 मार्च तक बीड़ बबरान धाम में श्रीमद्भागवत कथा का आयोजन किया जाएगा।
ट्रस्ट के महांमत्री सुरेन्द्र लाहौरिया ने बताया कि रोजाना दोपहर बाद 2 बजे से 6 तक विश्व की सबसे कम उम्र की कथा व्यास देविका दीक्षित प्रवचन देंगी। कथा के उपलक्ष्य में आज नागोरी गेट स्थित हनुमान मंदिर के प्रांगण से निशान यात्रा निकाली गई। श्याम बाबा के रथ को रास्ते भर श्याम पे्रमियों ने अपने हाथों से खींचा। मेयर गौतम सरदाना ने मुख्य अतिथि के रुप में भाग लिया। ट्रस्ट के प्रधान शिवकुमार सिंगल व प्रमोद शर्मा आदि ने श्याम प्रेमियों का स्वागत किया।
कथा के पहले दिन 15 मार्च को प्रात: 9 बजे श्याम कुंड, बीड़ बबरान से मंदिर प्रांगण तक कलश यात्रा निकाली जाएगी। लाहौरिया ने बताया कि कथा के अंतिम दिन 21 मार्च को सायं 7 बजे भंडारा चलाया जाएगा। रात्रि 8 बजे बबरान नरेश का महाभिषेक किया जाएगा व प्रभु इच्छा तक श्रीश्याम बाबा का जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया जाएगा। इस अवसर पर मंडी आदमपुर से भजन गायक सुनील डाया नामदेव, फतेहाबाद से अमित मुंजाल, उकलाना से अमित सोनी व चंडीगढ़ से वैभव श्याम बाबा का गुणगान करेंगे।

Related posts

आदमपुर व जवाहर नगर में शनिवार को विद्युत आपूर्ति रहेगी बाधित

हिसार : हाईकोर्ट का जज बनकर बिजली निगम को दिया आदेश, चुली खुर्द, कैथल व हिसार के युवकों पर केस दर्ज

भगवान परशुराम जन सेवा समिति ने बुजुर्ग दुनीचंद सैनी को सम्मानित किया