फतेहाबाद

दड़ौली के जितेंद्र की हत्या का राज खुला, भाई का बिजनेस बना हत्या कारण

फतेहाबाद (साहिल रुखाया)
1 मार्च को भट्टू के गांव रामसरा के प्राइमरी स्कूल में गोलियों से छलनी कर दड़ौली निवासी जेबीटी टीचर जितेंद्र की हत्या मामले में पुलिस द्वारा दबोचे गए तीन आरोपियों से पुलिस ने बड़े खुलासे किए हैं। भादरा के गांव छानी में प्रसिद्ध हरियाणवी सिंगर गुलजार छानीवाला के घर पर फायरिंग कर एक करोड़ की फिरौती मांगने के मामले में भी यही आरोपी शामिल थे। ऐसा उन्होंने पुलिस रिमांड के दौरान कबूल किया है।

टीचर हत्या मामले में शामिल पांच आरोपियों में से पुलिस ने तीन आरोपियों को अब तक गिरफ्तार कर लिया है। इनमें एक आरोपी गोरखपुर निवासी विकास पूनिया जो कि फायरिंग में शामिल था, उसे हनुमानगढ़ के लखुआली क्षेत्र से पकड़ा गया है। जबकि दूसरा आरोपी फरार है। पुलिस ने उसे पांच दिन के रिमांड पर लिया है और वारदात में प्रयुक्त तीन पिस्तौलों में से उससे दो पिस्तौल और 8 जिंदा कारतूस बरामद कर लिए हैं।

दूसरा आरोपी विनोद जो कि पूरी वारदात में पैसा और हथियार दे रहा था और बाकी आरोपियों को छुपाकर सुरक्षित रख रहा था, उसे भी 4 जिंदा कारतूस सहित चूलीकलां आदमपुर से पकड़ा है। तीसरा जो व्यक्ति सिरसा से पकड़ा गया है। वह है सिरसा के निर्वाण गांव निवासी कन्हैया। उसका रोल सामने आया है कि उसने पैसे लेकर बाकी आरोपियों को 20 जिंदा कारतूस दिए थे।

आज इस संबंध में जानकारी देते हुए एसपी राजेश कुमार ने बताया कि इस हत्याकांड में तीनों के अलावा जो दूसरा शूटर अनिल और पूरी प्लानिंग का मुख्य आरोपी खैरमपुर निवासी राकेश गिरफ़्त से बाहर है, जिन्हें जल्द पकड़ लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि मृतक जितेंद्र के भाई ने भट्टू और आदमपुर क्षेत्र में शराब के टेंडर ले रखे थे और मुख्य आरोपी राकेश ने उन्हें कई बार टेंडर न लेने के लिए कहा था। इसी बात को लेकर दोनों में रंजिश थी।
एसपी ने बताया कि विकास के खिलाफ पहले कोई मामला सामने नहीं आया है। जबकि विनोद के खिलाफ राजस्थान में 302 का मामला दर्ज है और जिसमें वह जमानत पर है। इसके अलावा उस पर पोक्सो एक्ट भी दर्ज है। राकेश के खिलाफ भी 302 का मुकदमा है और सजायाफ्ता है, इस मामले में वह पैरोल पर आया हुआ था। एसपी ने बताया कि यह बात सामने आई है कि सभी तीन-चार माह से गैंग के रूप में काम कर रहे थे, लेकिन किसी और गैंग से इनका लिंक है या नहीं, यह अभी खुलासा नहीं हुआ है।

काफी समय से प्लानिंग थी
एसपी ने बताया कि आरोपियों ने जिस तरह से वारदात को अंजाम दिया और स्कूल खुलने के पहले ही दिन हत्या को अंजाम दिया, उससे लगता है कि काफी समय से इसकी प्लानिंग चल रही थी।

मांगी गई थी बाइक
हत्याकांड में प्रयुक्त बाइक की लोकेशन भी पुलिस ने ट्रेस कर ली है, आज शाम तक बाइक को भी बरामद कर लिया जाएगा। खुलासा यह भी हुआ है कि बाइक को आरोपियों ने बालसमंद के जाखौद गांव से किसी से मांगी थी और उसी पर विकास और अनिल ने हत्या को अंजाम दिया गया।

गुलजार छानीवाला के घर फायरिंग
एसपी ने बताया कि आरोपियों ने यहां वारदात को अंजाम देने के दौरान काफी फायरिंग की ताकि क्षेत्र में दहशत फैलाई जा सके। इसके दूसरे ही दिन आरोपियों ने राजस्थान के छानी गांव में प्रसिद्ध हरियाणवी सिंगर गुलजार छानीवाला के घर पर फायरिंग की और एक करोड़ की फिरौती मांगी।

Related posts

सोनू गोलीकांड : पुलिस ने 7 लोगों पर किया मामला दर्ज, आरोपी हुए फरार

सफाई कर्मचारियों को नहीं मिली वर्दी, नाराज होकर बैठ गए धरने पर

सिंगला ट्रेडिंग कंपनी पर 14 हजार का हर्जाना