फतेहाबाद

खुले में 500 और घर में कार्यक्रम तो 200 लोग ही होंगे शामिल : डीसी बांगड़

फतेहाबाद,
उपायुक्त डॉ. नरहरि सिंह बांगड़ ने कहा है कि केंद्र सरकार के निर्देश के बाद कोविड-19 के मद्देनजर राज्य सरकार ने अब सामाजिक-धार्मिक कार्यक्रमों के लिए एसओपी जारी कर दी है। राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की तरफ से जारी नए दिशा निर्देश के तहत खुले में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में 500 से अधिक और घर में कार्यक्रम में 200 से अधिक लोग भाग नहीं ले सकेंगे। वहीं दाह संस्कार में भी शामिल होने वाले लोगों की संख्या 50 तक सीमित कर दी गई है। इसके लिए भी कार्यक्रम में पहले संबंधित उपायुक्त से अनुमति लेना आवश्यक होगा।
उपायुक्त ने बताया कि नई गाइडलाइन के तहत खेलकूद, सामाजिक, मनोरंजन, सांस्कृतिक, धार्मिक और राजनीतिक समारोह में आवश्यकता से अधिक लोग इक_े नहीं हो सकेंगे। आयोजकों को संबंधित उपायुक्त से पूर्व अनुमति लेनी आवश्यक होगी। उपायुक्त संबंधित विभागों से अनापति प्रमााण पत्र मिलने के बाद ही ऐसे आयोजनों की अनुमति देंगे। सभी कार्यक्रमों में भी फेस मास्क, सैनिटाइजर और थर्मल स्कैनिंग की व्यवस्था करनी होगी। उपायुक्त ने जिलावासियों से आग्रह किया है कि वे सरकार द्वारा जारी एसओपी की पालना अवश्य करें। नियमों की अवहेलना करने वालों के खिलाफ उचित कानूनी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।
दावें व आपतियां प्राप्त करने और उनके निपटान के लिए रिवाइजिंग अथोरिटी नियुक्त
उपायुक्त डॉ. नरहरि सिंह बांगड़ ने हरियाण नगरपालिका चुनाव अधिनियम 1978 के धारा 4(3) के तहत प्रदान की गई शक्तियों का प्रयोग करते हुए नगरपरिषद टोहाना के लिए एसडीएम गौरव अंतिल, नगरपालिका भुना के लिए एसडीएम कुलभूषण बंसल तथा नपा रतिया के लिए एसडीएम भारत भूषण कौशिक को रिवाइजिंग अथोरिटी नियुक्त किया है। उपायुक्त ने अधिकारियों को रिवाइजिंग अथोरिटी नियुक्त करके हिदायतें जारी करते हुए कहा कि वे चुनाव आयोग द्वारा जारी अधिसूचना अनुसार समस्त कार्यवाही अमल में लाए। उन्होंने नोटिफिकेशन के पैरा 7 के तहत अथोराइजड ऑफिसर व सुपोर्टिंक स्टाफ नियुक्त करने के लिए रिवाइजिंग अथोरिटी अधिकारियों को अधिकृत किया है। नियुक्त किए गए रिवाइजिंग अथोरिटी अधिकारी नगरपरिषद टोहाना, नगरपालिका रतिया व भुना की मतदाता सूची तैयार करने बाबत दावे व आपतियां प्राप्त करने तथा उनके निपटान के लिए कार्य करेंगे।

Related posts

सुभाष बराला के पहुंचने से पहले मंच पर चढ़ी छात्राएं, काले झंड़ें व नारेबाजी से जताया विरोध—जानें विस्तृत रिपोर्ट

Jeewan Aadhar Editor Desk

मान्यता प्राप्त मीडिया कर्मियों को मिलेगा 20 लाख रुपये का बीमा कवर

Jeewan Aadhar Editor Desk

टूटी साइकिल से प्रतियोगिता में किया चौथा स्थान प्राप्त, प्रशासन ने की आर्थिक मदद

Jeewan Aadhar Editor Desk