हिसार

उपभोक्ताओं को निर्बाध एवं सुचारू रूप से बिजली आपूति देने का प्रयास : एमडी

पिछले तीन माह में पांच नए सब-स्टेशनों को चालू किया है और मौजूदा 19 सब-स्टेशनों की क्षमता वृद्धि की

हिसार,
गर्मी के मौसम में बिजली की बढ़ती हुई मांग व आपूर्ति को पूरा करने के लिए और उपभोक्ताओं की संख्या में बढ़ोतरी के दृष्टिगत बिजली उपभोक्ताओं को निर्बाध एवं सुचारू रूप से बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम प्रतिबद्ध है। इस दिशा में कार्य करते हुए दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम ने पिछले तीन महीनों में पांच नए सब-स्टेशनों को चालू किया है और मौजूदा 19 सब-स्टेशनों की क्षमता वृद्धि की है।
दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के प्रबंध निदेशक डॉ. बलकार सिंह ने बताया कि ऑप्रेशन सर्कल, सिरसा में तीन नए सब-स्टेशन केलनियां, बरूवाली, हुडा सेक्टर कालांवाली चालू कर दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि इन सभी नव-निर्मित सब-स्टेशनों पर 10 एमवीए क्षमता का ट्रांसफार्मर स्थापित किया गया है। इसी प्रकार ऑप्रेशन सर्कल, नारनौल के तहत आजम नगर व ऑप्रेशन सर्कल पलवल के तहत उजीना में नए सब-स्टेशन को चालू कर दिया गया है। इन दोनों सब-स्टेशनों पर भी 10 एमवीए क्षमता का ट्रांसफार्मर स्थापित किया गया है। उन्होंने बताया कि दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम ने बिजली वितरण प्रणाली को मजबूत करने के लिए मौजूदा 19 सब-स्टेशनों की क्षमता में वृद्धि की है। इसके तहत ऑप्रेशन सर्कल, सिरसा के 33 केवी सब-स्टेशन मोहम्मदपुरियां व हरीपुरा, ऑप्रेशन सर्कल, फतेहाबाद के 33 केवी सब-स्टेशन नांगला, गुल्लरवाला, रत्ताखेड़ा, अजीत नगर, भुथन व महमदकी, ऑप्रेशन सर्कल, हिसार के 33 केवी सब-स्टेशन माजरा, मसूदपुर, एचटीएम, स्याहड़वा व आर्यनगर, ऑप्रेशन सर्कल, जींद के 33 केवी सब-स्टेशन सेक्टर-8, जींद, ऑप्रेशन सर्कल, भिवानी के 33 केवी सब-स्टेशन डोह-का-दिना, पिचोपा, खेड़ा व मोरवाला और ऑप्रेशन सर्कल, रेवाड़ी के 33 केवी सब-स्टेशन काकोडिय़ा की क्षमता में वृद्धि की गई है।
प्रबन्ध निदेशक ने बताया कि इन सब-स्टेशनों के चालू होने और मौजूदा सब-स्टेशनों की क्षमता वृद्धि होने से दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम की स्थापित क्षमता में 162 एमवीए की बढ़ोतरी हुई है, जिसके फलस्वरूप दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के बिजली उपभोक्ताओं को बेहतर व निर्बाध बिजली आपूर्ति मिलेगी और उपभोक्ताओं को लो वोल्टेज, फॉल्ट से होने वाले अघोषित बिजली कट, ट्रिपिंग आदि समस्या से भी निजात मिलेगी।

Related posts

हिंदवान में गौशाला निर्माण के भूमि पूजन का आयोजन, ग्राम पंचायत ने गौशाला के लिए दी 6 एकड़ जमीन

शहरवासी प्रॉपर्टी टैक्स जमा करवाने में न करें देरी, 31 मार्च अंतिम तिथि : शालिनी चेतल

आंगनवाड़ी महिलाओं ने वित्तमंत्री का पुतला फूंक कर जताया रोष

Jeewan Aadhar Editor Desk