हिसार

नशे के प्रति हर नागरिक का जागरूक होना जरूरी : डा. दलबीर सैनी

सामाजिक संस्था ‘कोशिश एक आशा’ की ओर से नशामुक्ति पर कार्यक्रम का आयोजन

हिसार,
जिला समाज कल्याण अधिकारी डा. दलबीर सिंह सैनी ने कहा है कि नशे के प्रति हर नागरिक का जागरूक होना जरूरी है। नशे के दुष्प्रभावों को समझने वाला व्यक्ति ही दूसरों को नशा छोडऩे के लिए प्रेरित कर सकता है।
डा. दलबीर सिंह सैनी वीरवार को सामाजिक संस्था ‘कोशिश एक आशा’ की ओर से सीसवाल गांव में नशा मुक्ति पर लगाए गए शिविर को वर्चुअल माध्यम से संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि नशा नाश की जड़ है और इससे बचना व दूसरों को बचाना बहुत जरूरी है। नशा ऐसी बीमारी है, जो मनुष्य को धीमें जहर की तरह मौत की तरफ ले जाती है। यही नहीं, नशा करने वाले व्यक्ति की सामाजिक प्रतिष्ठा भी खराब हो जाती है और उसे कोई पास बैठाना तक पसंद नहीं करता। ऐसे में हमें चाहिए कि खुद भी नशे से बचें और दूसरों को बचाने के लिए प्रेरित करें।
इस संबंध में संस्था के प्रधान आर. बेनीवाल व महासचिव बी.डी. शर्मा ने संस्था की ओर से चलाए जा रहे सेवा कार्यों का ब्यौरा रखा। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा देश के 272 जिलों में नशामुक्ति पर विशेष कार्यक्रम करके नशा विरोधी मुहिम चलाई जा रही है और इन जिलों में हिसार जिला भी शामिल है। जिला समाज कल्याण अधिकारी डा. दलबीर सिंह सैनी के मार्गदर्शन में सामाजिक संस्था ‘कोशिश एक आशा’ की ओर से पिछले लंबे समय से गांव-गांव में नशामुक्ति पर अभियान चलाया जा रहा है, जिसके सकारात्मक परिणाम सामने आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि संस्था का यह अभियान भविष्य में भी जारी रहेगा। उन्होंने बताया कि संस्था की ओर से नशा विरोधी मुहिम के तहत नशा करने के आदी लोगों को नशा छोडऩे के लिए प्रेरित किया जा रहा है।
इस अवसर पर संस्था की वरिष्ठ उप प्रधान मंजू पूनिया, उप प्रधान जोगेन्द्र सिंह, कोषाध्यक्ष नेहा, सचिव कुलदीप सिंह व सह सचिव महेन्द्र सिंह सहित अन्य पदाधिकारी व सदस्य भी उपस्थित थे। कार्यक्रम के दौरान ग्रामीणों को नशामुक्ति अभियान बारे विस्तार से जानकारी दी गई। जिला समाज कल्याण अधिकारी डा. दलबीर सिंह सैनी ने सामाजिक संस्था ‘कोशिश एक आशा’ द्वारा नशामुक्ति पर किए जा रहे प्रयासों की सराहना की।

Related posts

उपायुक्त ने नारनौंद बाईपास व सडक़ निर्माण कार्यों की प्रगति की समीक्षा की

Jeewan Aadhar Editor Desk

आदमपुर : पत्नी का मृत्यु प्रमाण पत्र लेने गया अधेड़ लापता

विश्व साक्षरता दिवस के उपलक्ष्य में आयुर कल्याणम दर्शन फाऊंडेशन ने वितरित की पाठ्य सामग्री

Jeewan Aadhar Editor Desk