हिसार

देशभर में 5 लाख पौधे लगा कर मनाया जाएगा पर्यावरण संरक्षण वर्ष : गौपुत्र रमेश

हरियाणा, राजस्थान, पंजाब, हिमाचल सहित नौ प्रदेशों में गौपुत्रों ने किया अपने साथी को याद

हिसार,
गौपुत्र सेना गौसेवर्थ मिशन ‘एक रुपया-एक रोटी’ संस्थापक एवं पूर्व अध्यक्ष गौलोकवासी गौपुत्र संपत सिंह की पहली पुण्यतिथि पर गौपुत्रों ने रक्तदान शिविर, पौधारोपण, हवन-यज्ञ सहित अन्य सेवा कार्य करके उन्हें श्रद्धांजलि दी। हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, हिमाचल, मध्यप्रदेश, गुजरात, उत्तरप्रदेश सहित नौ प्रदेशों में गठित कार्यकारिणी पदाधिकारियों ने गौपुत्र संपत सिंह के सेवा कार्यों को याद करते हुए उन्हें युवाओं के लिए आदर्श बताया।
गौपुत्र सेना के वर्तमान राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं गौलोकवासी संपत सिंह के पिता रमेश कुमार ने परिवार सहित हवन-यज्ञ करके श्रद्धांजलि दी। उन्होंने सभी प्रदेशाध्यक्षों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये बैठक में घोषणा की कि वर्तमान महामारी के दौर व ऑक्सीजन की महत्ता को देखते हुए अगले पूरे एक वर्ष तक देशभर में 5 लाख पौधे लगा कर गौपुत्र संपत सिंह की स्मृति में पर्यावरण संरक्षण वर्ष मनाया जाएगा।
गौपुत्र सेना के मीडिया प्रभारी ज्योति प्रकाश कौशिक ने बताया कि गौपुत्र संपत सिंह की स्मृति में नौ राज्यों में सैकड़ों स्थानों पर रक्तदान शिविर, पौधरोपण, हवन-यज्ञ, गौमाता के लिए चारे व पानी की व्यवस्था व कोरोना से पीडि़त लोगों और परिवारों की सहायता करके उन्हें श्रद्धांजलि दी गयी। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष गौपुत्र रमेश कुमार के आह्वान पर गौपुत्र सेना के पांच लाख से अधिक सक्रिय पदाधिकारियों व सदस्यों ने शपथ ली है कि वे बीमार व घायल गौमाता के प्राथमिक उपचार के साथ-साथ गौलोकवासी संपत सिंह की दूसरी बरसी से पहले कम से कम एक पौधा लगाने व उसका संरक्षण का कार्य करेंगे।

Related posts

हिसार : कोरोना से मौत का सिलसिला जारी, फिर हुई 2 लोगों की मौत

Jeewan Aadhar Editor Desk

गधी बना देगी धनवान, 7000रुपए लीटर बिकेगा गधी का दूध, हिसार में खुलेगी देश की पहली डेयरी

प्रदेश भर में मिल रहे है नकली राम मिलावटी दास—विडियों देखे