हिसार

CM ने किया कोविड अस्पताल का शुभारंभ, किसानों ने किया जोरदार विरोध, DSP से गर्मागर्मी, पुलिस से झड़प, किसानों पर आंसू गैस गोले छोड़े

हिसार,
ओपी जिंदल मार्डन स्कूल में बना चौधरी देवीलाल संजीवनी अस्पताल का रविवार को सीएम मनोहर लाल ने अस्पताल का शुभारंभ कर दिया। रामायण टोल और सातरोड नहर के पास आंदोलनकारी विरोध करते रह गए और सीएम अस्‍पताल में पहुंच गए। इस पूरे मसले की जानकारी आंदोकारियों को बाद में मिली।

सीएम हेलीकॉप्‍टर से पहुंचे और फिर 500 बेड के अस्‍थाई कोविड अस्‍पताल का शुभारंभ करने के लिए पहुंच गए। हालांकि जब आंदोलनकारियों को पता चला तो वे जिंदल स्‍कूल की तरफ बढ़े। पुलिस उन्‍हें रोकने का प्रयास कर रही है। टकराव की स्थिति बनी हुई है। आंदोलनकारियों ने डीएसपी अभिमन्‍यु से गर्मागर्मी की है। वहीं पुलिस ने भी अब आंसू गैस के गोले छोड़े हैं। लाठीचार्ज भी कर दिया गया है।

हिसार के अलावा हांसी में किसानों को रोकने के लिए दो नाके लगा रखे थे। पहला हांसी बाईपास पर दूसरा टोल प्लाजा पर था। भिवानी, बवानी खेड़ा और नारनौंद की तरफ के किसान हिसार रहा रहे थे, आंदोलनकारियों ने पुलिस के नाकों को ट्रैक्टरों का प्रयोग कर तोड़ दिया। आंदोलनकारियों को उग्र होता देख पुलिस ने भी रोकने का प्रयास नहीं किया। किसानों की संख्य काफी ज्यादा थी। आंदोलनकारी हांसी से भी हिसार की तरफ कूच कर रहे हैं

सेक्‍टर 9-11 में घुस आए आंदोलनकारी
जिंदल मॉडर्न स्‍कूल के साथ लगते सेक्‍टर 9-11 में भी आंदोलनकारी घुस आए। इन्‍हें खदेड़ने के लिए पुलिस को आंसू गैस का सहारा लेना पड़ा। आंसू गैस के प्रयोग के बाद सेक्‍टर में रह रहे लोगों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं सेक्‍टर में भगदड़ का माहौल है। आंदोलनकारियों के विरोध के इस तरीके पर अब सवाल भी उठने लगे हैं।

सीएम को हिसार नहीं आने की दी थी चेतावनी
कृषि कानूनों को वापस करवाने की मांग को लेकर शुरू किए गए आंदोलनकारियों ने सीएम मनोहर लाल को हिसार नहीं आने की चेतावनी दी थी। एक किसान नेता ने तो कहा था कि अगर सीएम हिसार आए तो वापस नहीं जाने देंगे। मगर कोविड अस्‍पताल के शुभारंभ के लिए सीएम हिसार पहुंचे भी और शुभारंभ भी किया। आंदोलनकारियों को पता ही नहीं चला कि कब सीएम हिसार में आ गए।

Related posts

गौपुत्र सेना ने भूना में गायों से भरा ट्रक पकड़ा

सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी के बाद आमजन के लिए सरकार फ्री करे कोरोना कोविड टेस्ट : एडवोकेट जेएस मल्ही

वनवासी कल्याण आश्रम की जिला व नगर की नई कार्यकारिणी का गठन