हिसार

डॉ. संदीप सिहाग व डॉ. संदीप सिंहमार को मिला गुरु द्रोण अवॉर्ड

हिसार,
हिसार जिले के दो शिक्षाविदों को शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर रिसर्च वर्क व उत्कृष्ट उपलब्धियों के लिए मानव संसाधन विकास मंत्रालय के तत्वावधान में आयोजित समारोह में एसआरएम विश्वविद्यालय सोनीपत में गुरु द्रोण अवॉर्ड- 2019 से सम्मानित किया गया है। गुरु द्रोण अवॉर्ड से सम्मानित होने वालों में डाटा पब्लिक स्कूल डाटा के प्रिंसिपल डॉ. संदीप कुमार सिहाग व भारत सीनियर सैकेंडरी स्कूल खरड़-अलीपुर के प्रिंसिपल डॉ. संदीप कुमार सिंहमार शामिल है। दोनों शिक्षाविदों को यह अवॉर्ड यूनिवर्सिटी के भव्य समारोह में मुख्यातिथि इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी के पूर्व वाईस चांसलर एवं यूनिवर्सिटी ऑफ वेस्टर्न ओंटारियो के फैकेल्टी मेंबर प्रोफेसर एम एम पंत, इंस्पायर विभाग के वैज्ञानिक डॉ. उमेश कुमार शर्मा, लोटस लर्निंग सिस्टम सोसायटी की फाउंडर कोरेस्पोंडेंट के. रेणुका राजू , एसआरएम यूनिवर्सिटी के वाईस चांसलर डॉ. पी.प्रकाश व रजिस्ट्रार डॉ. मनीष भल्ला ने प्रदान किया।
इस समारोह में देशभर के सभी राज्यों से महज़ 100 सर्वश्रेष्ठ प्राचार्यों को गुरु द्रोण अवॉर्ड से नवाजा गया है। इससे पहले भी डॉ. संदीप सिहाग व डॉ. संदीप सिंहमार कई बार राष्ट्रीय अंतराष्ट्रीय स्तर पर समानित हो चुके हैं। डॉ. सिहाग ने जहां अपनी पीएचडी की डिग्री कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी से पूरी की है वहीं डिलिट की डिग्री यूनिवर्सिटी ऑफ साउथ अमेरिका से हासिल की है। इसी प्रकार डॉ. संदीप सिंहमार ने डबल पीएचडी की डिग्री लेने के बाद उत्तरी कोरिया की यूनिवर्सिटी ऑफ एशिया से शिक्षा के क्षेत्र में डिलिट(डॉक्टर ऑफ लेटर्स) की डिग्री व अभी हाल ही में यूएसए की कैलिफोर्निया पब्लिक यूनिवर्सिटी से साहित्य के क्षेत्र में डिलिट(डॉक्टर ऑफ लिटरेचर) की डिग्री हासिल की थी। इसके अलावा सामाजिक कार्यों के लिए भी दोनों को विभिन्न संस्थाओं से कई सम्मान मिल चुके हैं।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

सरकार की गलत नीतियों के कारण नुकसान झेल रहे व्यापारी व उद्योगपति : गर्ग

रेलवे ट्रैक पर मिला दस्तावेजों से भरा बैग…

46 युवक-युवतियों को दिया 11 दिवसीय डेयरी प्रशिक्षण