हिसार

क्रांति चौक पर सड़क की जगह बनी नहर, अधिकारी सुस्त—लोग परेशान

आदमपुर,
क्रांति चौक पर सिवरेज व्यवस्था ठप्प रहने के कारण सड़क पर 31 मई की रात को हुई बारिश का पानी अभी तक खड़ा है। इसके चलते यहां के निवासियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। पिछले 15 सालों से यहां पर यह समस्या बनी हुई है। जरा—सी बरसात आते ही सड़क नहर के रुप में तबदील हो जाती है। इसके बाद यह पानी यहां पर 2 से 3 दिनों तक खड़ा रहता है। इससे यहां की दुकानों का काम बिल्कुल ठप्प हो जाता है।

चौकान्ने वाली बात तो यह है कि यहां की नई सिवरेज लाइन का टेंडर हुए 6 माह से अधिक का समय बीत चुका है। विधायक कुलदीप बिश्नोई नई लाइन बिछाने के काम का श्रीगणेश भी कर चुके हैं। लेकिन उनके द्वारा किया गया श्रीगणेश केवल फोटो खिंचवाने और समाचार पत्रों की न्यूज तक ही सीमित रहा। काम के श्रीगणेश होने के बाद यहां पर एक इंच काम भी शुरु नहीं हुआ। लोगों में चर्चा है कि राजनीति के चलते यह काम अभी तक आरंभ नहीं हुआ है।

वहीं दूसरी तरफ आरटीआई कार्यकर्ता संजय सोनी का आरोप है कि जनस्वास्थ्य विभाग ने मेन बाजार के पीछे रेलवे स्टेशन की तरफ सड़क को खोद कर छोड़ दिया लेकिन यहां पर पाइप लाइन बिछाने का काम आरंभ ही नहीं किया। अब वे लॉकडाउन का बहाना बना रहे हैं। जबकि इस बार लॉकडाउन के दौरान सरकारी काम को रोकने का कोई आदेश नहीं था। वहीं पूर्व पंचायत सदस्य प्रवीण शर्मा ने बताया कि जनस्वास्थ्य विभाग ने सिवरेज की लाइन बिछाने का टेंडर तो छोड़ दिया लेकिन ठेकेदार को लोक निर्माण व हुडा विभाग से रोड कट की इजाजत नहीं दिलवाई। इसके चलते ठेकेदार रोड को नहीं तोड़ पर रहा। जब तक सड़क नहीं टूटेगी नई पाइप लाइन नहीं बिछ पायेगी। विभागों में लालफीताशही के चलते आमजन को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

वहीं जनस्वास्थ्य विभाग के जेई नीरज शर्मा ने बताया उनकी तरफ से काम आरंभ हो चुका है। व्यापार मंडल धर्मशाला से लेकर पंचायत सदस्य चंपा देवी के घर तक छोटी लाइन डालने का काम आरंभ कर चुके थे। 3 दिन तक काम होने के बाद लॉकडाउन लग गया। इसके चलते लेबर चली गई और काम रुक गया। लेबर के आते ही काम आरंभ कर दिया जायेगा। पहले छोटी लाइन डाली जायेगी। बाद में बड़ी लाइन का काम आरंभ किया जायेगा। उन्होंने बताया क्रांति चौक का पानी निकालने के लिए विभाग एक बार अस्थाई रुप से पम्प लगाकर इसे व्यापार मंडल धर्मशाला की लाइन से जोड़ने का काम कर रहा है ताकि आमजन को परेशानी न उठाने पड़े।

Related posts

डॉ. बलजीत शास्त्री ‘ज्योतिष गौरव अवार्ड’ से सम्मानित

20 हजार लोगों को प्यासा रखकर पानी पर डाला जा रहा है डाका, लोगों ने मौके पर पहुंचकर मोगे से हटाई बाल्टी

हिसार में कोविड केयर सेंटर की ग्रील उखाड़कर बंदी फरार, पुलिस जुटी तलाश में