हिसार

रामायण टोल की गूंज पहुंची एनएचएआई तक, हाई पावर टीम करेगी हिसार का दौरा

हिसार,
सांसद दुष्यंत चौटाला द्वारा उठाए गए रामायण टोल के विरोध की गूंज अब ऊपर तक पहुंच गई है। सांसद दुष्यंत चौटाला ने पूरा मामला एनएचएआई के चैयरमेन दीपक कुमार के संज्ञान में रखा। चैयरमेन ने मामले को गंभीरता से लेते हुए इसके जांच के आदेश दे दिए है। जांच के दौरान यदि सांसद के आरोप सही पाए जाते है तो इस टोल को यहां से हटा दिया जायेगा। इतना ही नहीं चैयरमेन दीपक कुमार ने प्रदेश के सभी नए स्थापित टोल प्लाजा की जांच करवाने का आश्वासन सांसद दुष्यंत चौटाला को दिया है। जीवन आधार प्रतियोगिता में भाग ले और जीते नकद उपहार
एनएचएआई की टीम करेगी दौरा
सांसद दुष्यंत चौटाला की शिकायत पर एनएचएआई की हाई पावर टीम हिसार का दौरा करेगी। इस दौरान टीम हिसार में स्थापित सभी टोल बैरियर की आपसी दूरियों को नापेगी। साथ ही इन टोल बैरियर की हिसार नगर निगम सीमा से दूरी भी नापी जायेगी। टीम सबसे पहले रामायण टोल पर पहुंचेगी। इसके बाद इसकी दूरी सरसौद और चिकनवास स्थित टोल तक नापी जायेगी। साथ ही हिसार ​नगर निगम से भी इसकी दूरी को नापा जायेगा।
जीवन आधार न्यूज पोर्टल के पत्रकार बनो और आकर्षक वेतन व अन्य सुविधा के हकदार बनो..ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।
8 दिसंबर को आने की संभावना
एनएचएआई की हाई पावर जांच टीम के 8 दिसंबर को हिसार पहुंचने की संभावना जताई जा रही है। टीम नियमों के अनुसार यहां जांच करेगी और अपनी रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को सौंपेगी। इस दौरान टीम टोल वसूलने वाली कंपनी के अधिकारियों से भी टोल स्थापित करते समय किन—किन नियमों को ध्यान रखा गया—इस पर पूरी जानकारी लेगी।
नौकरी की तलाश है..तो यहां क्लिक करे।
नियमों की हुई अनदेखी
एनएचएआई के आर्देशानुसार कोई भी टोल प्लाजा नगर परिषद या नगर निगम की 10 किमी की सीमा के अंदर स्थापित नहीं किया जा सकता है। जबकी रामायण टोल-प्लाजा हांसी नगर परिषद की सीमा से मात्र 4.1 किमी और हिसार नगर निगम की सीमा मात्र 3.7 किमी है। ऐसे में भी यह टोल प्लाजा यहां स्थापित नही किया जा सकता। एनएचएआई के निर्देश अनुसार राजमार्ग पर 60 किमी से कम दूरी पर टोल प्लाजा नहीं लगाया जा सकता है। हिसार में सरसौद और चिकनवास टोल टैक्स प्लाजा की दूरी 60 किमी. से कम है।
लोग कर रहे है विरोध
रामायण स्थित इस टोल का आरम्भ से ही विरोध होता आया है। रामायण के आसपास के ग्रामीणों के अलावा हिसार और हांसी के लोग भी इसका विरोध कर रहे है। यहीं कारण है कि टोल के विरोध में महज दो दिनों में हिसार में 5 हजार से अधिक व्यापारी हस्ताक्षर अभियान में हिस्सा ले चुके है।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

हिसार में तेज बारिश, रोहतक और झज्जर में साढ़े आठ बजे तक बारिश का अनुमान

Jeewan Aadhar Editor Desk

हांसी पुलिस ने किए त्योहार के दृष्टिगत सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध : एसपी

रामपुरा मोहल्ला के गीता भवन में कोरोना वेक्सीनेशन शिविर एक जुलाई को : डा. योगेश बिदानी