हिसार

प्रत्येक कर्मचारी व उसके परिजनों का टीकाकरण हमारा लक्ष्य : कंबोज

विश्वविद्यालय में पहली बार 18 से 44 आयुवर्ग के लिए कैंप आयोजित

हिसार,
हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय हिसार के कैंपस अस्पताल में मंगलवार को 18 वर्ष और उससे अधिक आयु वर्ग के कर्मचारियों के लिए टीकाकरण कैंप का आयोजन किया गया। कैंप का आयोजन जिला स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से किया गया।
कैंप का शुभारंभ करने उपरांत विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. बीआर कंबोज ने कहा कि हमारा लक्ष्य विश्वविद्यालय के प्रत्येक कर्मचारी व उसके परिजनों का टीकाकरण करवाना है। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय के शिक्षक व गैर शिक्षक कर्मचारियों की मांग पर यह कैंप विशेष तौर पर आयोजित किया गया ताकि प्रत्येक कर्मचारी का टीकाकरण हो सके और विश्वविद्यालय में कोरोना महामारी के प्रकोप को फैलने से रोका जा सके। कुलपति ने टीका लगवा चुके और टीकाकरण के लिए आए लोगों से इस बारे में बातचीत की और उनका कुशलक्षेम पुछा। उन्होंने कहा कि वैक्सीन के बाद भी इस वैश्विक महामारी से बचाव के लिए मास्क, सेनिटाइजेशन व दो गज की दूरी बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय ने भी कोरोना महामारी के दौरान अपना दायित्व समझते हुए अब तक विश्वविद्यालय कैंपस और बाहरी केंद्रों पर कुल 27 वैक्सीनेशन कैम्प आयोजित किए जा चुके हैं। इनमें सभी कृषि विज्ञान एवं अनुसंधान केंद्रों के इंचार्जों की ओर से केंद्र द्वारा गोद लिए गए नजदीकी गांवों के किसानों व केंद्र के कर्मचारियों को वैक्सीन लगाई गई है। साथ ही ज्यादा से ज्यादा किसानों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।
एचएचू में कोरोना की चरम में भी निर्बाध गति से जारी रहा कार्य
कुलपति ने कहा कि कोरोना महामारी जब अपने चरम पर थी, तब भी राज्य व केेंद्र सरकार द्वारा जारी हिदायतों का पालन करते हुए विश्वविद्यालय के प्रशासनिक कार्य, कृषि संबंधी कार्य, अनुसंधान और ऑनलाइन पढ़ाई जैसी सभी गतिविधियां निर्बाध गति से जारी रही। विश्वविद्यालय के कर्मचारियों ने कोरोना योद्धा की भांति अपना फर्ज निभाते हुए ड्यूटी दी और सभी कार्य जारी रखे। विश्वविद्यालय के कर्मचारियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए समय-समय पर सेनेटाइजेशन करवाना व कोरोना टीकाकरण कैंप लगवाना जारी है। उन्होंने कहा कि भविष्य में भी इस प्रकार का टीकाकरण का कार्यक्रम जारी रहेगा। इस अवसर पर कुलपति के ओएसडी डॉ. अतुल ढींगड़ा, कुलसचिव डॉ. राजवीर सिंह, छात्र कल्याण निदेशक डॉ. देवेंद्र सिंह दहिया, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. प्रीति मलिक, डॉ. अशोक चौधरी, जिला स्वास्थ्य विभाग से एएनएम मुकेश, सुमित्रा, आईटी सैल से सौरभ, प्रवीण सहित विश्वविद्यालय के अन्य प्रशासनिक अधिकारी व अस्तपाल के कर्मचारी भी मौजूद रहे।

Related posts

आदमपुर की भाजपा नेत्री ने थप्पड़ और चप्पल से अधिकारी को पीटा—वीडियो वायरल

Jeewan Aadhar Editor Desk

बैंक खाते से ठग ने निकाल लिए 3 लाख 73 हजार 439 रुपए

लॉकडाऊन के चलते पर्यावरण में हो रहा अभूतपूर्व सुधार : सहजानंद नाथ