हिसार

निगम आयुक्त ने किया वार्ड 8 और वार्ड 15 का निरीक्षण

कच्ची गलियों को प्रमुखता से बनाने के दिये आदेश

हिसार,
नगर निगम आयुक्त अशोक कुमार गर्ग ने शुक्रवार को वार्ड आठ और वार्ड 15 का निरीक्षण किया। निगमायुक्त को वार्ड आठ के पार्षद भूप सिंह रोहिल्ला, वार्ड 15 के पार्षद प्रीतम सैनी ने अमरूत योजना के तहत सीवरेज व पेयजल लाइन का कार्य, सडक़ों के लेवल ठीक करने, कच्ची गलियां बनाने आदि संबंधी समस्याओं से अवगत करवाया। महावीर कॉलोनी स्थित शिव चौक से त्रिवेणी पार्क के डिवाइर पर लगी टाइलों को हटाकर पौधे लगाने की व्यस्था करने की मांग की। जिससे सडक़ को हरा भरा बनाया जा सके।
पार्षद प्रीतम सैनी व पार्षद भूप सिंह रोहिल्ला ने महावीर कॉलोनी स्थित शिव चौक से त्रिवेणी पार्क तक सडक़ के बीच बने डिवाइडर पर पौधे लगाने की मांग की। जन स्वास्थ्य विभाग द्वारा बरसाती पानी निकासी के दौरान बिछाई गई लाइन से टूटी सडक़ का निर्माण करवाने की मांग की। निगमायुक्त अशोक कुमार गर्ग ने एक्सईएन जयवीर सिंह डूडी को जन स्वास्थ्य विभाग को सडक़ बनाने को लेकर नोटिस भेजने के आदेश दिये। डिवाइडर पौधे लगाने और ट्री गार्ड की व्यस्था करने के आदेश दिये।
निगमायुक्त अशोक कुमार गर्ग ने कहा कि वार्ड 8 और वार्ड 15 का निरीक्षण किया गया है। वार्ड की कुछ कच्ची गलियां है, जिनको बनाने को लेकर एक्सईएन को आदेश दिये है। कुछ गलियों का लेवल सही नहीं होने के कारण बरसाती पानी निकासी न होने की समस्या का सामना लोगों को करना पड़ रहा था। इसको लेकर सडक़ों का लेवल सही करने व कुछ गलियों में रैनवॉटर हॉरवेस्टिंग सिस्टम लगाने के आदेश दिये है। निगमायुक्त ने कहा कि अमरूत योजना के तहत जिन गलियों में सीवरेज लाइन नहीं बिछी है, उन गलियों में सीवरेज लाइन बिछाने को लेकर एक्सईएन को आदेश दिये गये है। वार्डों में बरसाती पानी के लिये लगाई गई, जीटी की सफाई करवाने के आदेश दिये है, ताकि बरसाती पानी की निकासी सुगत तरीके से हो।
निगमायुक्त अशोक कुमार गर्ग ने कहा कि जिन वार्डों के अप्रूवड एरिया में गलियां कच्ची रह गई है और उनमें सीवरेज व पेयजल लाइन बिछाई जा चुकी है। उनको बनाने का कार्य प्रमुखता से किया जाएगा। इस दौरान एक्सईएन जयवीर सिंह डूडी, एमई अंकुर, सीएसआई देवेंद्र बिश्नोई, एएसआई राहुल, नरेंद्र श्योराण व एरिया के मौजिज लोग मौजूद रहे।

Related posts

योग को लेकर लोगों में दिखा जोश

मानव जीवन का सही ढंग से उपयोग करें : गोवर्धनराम

Jeewan Aadhar Editor Desk

नीदरलैंड के वैज्ञानिकों ने ली भारतीय कृषि की जानकारी